home page

Success Tips: तरक्की में रूकावट बनती है ये चीजें, फटाफट छोड़ दे बन जाएंगे धनवान

हिंदू शास्त्र के मुताबिक, सुखी जीवन जीने के लिए कुछ नियमों का पालन करना पड़ता है. इसमें वास्तु शास्त्र (success mantra) के साथ-साथ दूसरी बातों पर भी ध्यान देना जरूरी होता है. आइए आज हम आपको बताते है कि वे कौन सी चीजें है तो हमारी तरक्की में रूकावट बनती है। आइए जानते है। 
 
 | 
तरक्की में रूकावट बनती है ये चीजें, फटाफट छोड़ दे बन जाएंगे धनवान

HR Breaking News, Digital Desk- अगर आपके बहुत मेहनत करने के बाद भी आपकी तरक्की (Success Tips) में लगातार रुकावटें आ रही हैं. तो, इसका कोई धार्मिक कारण (Success Mantras) भी हो सकता है. हिंदू शास्त्र के मुताबिक, सुखी जीवन जीने के लिए कुछ नियमों का पालन करना पड़ता है.

इसमें वास्तु शास्त्र के साथ-साथ दूसरी बातों पर भी ध्यान देना जरूरी होता है. इन नियमों के पालन में अगर जरा-सी भी भूल हो जाती है तो, जीवन में परेशानियां (Success Tips According To Vastu) बढ़ने लगती है. तो, चलिए जानते हैं वे कौन-सी दिक्कते हैं जो तरक्की में रुकावट पैदा करती हैं.       

शारीरिक संबंध को लेकर धार्मिक मान्यताओं के अनुसार माना जाता है कि व्रत के दौरान या सूर्यास्त या दिन के समय भी शारीरिक संबंध (Success Tips In Hindi) बनाने की मनाही होती है.      

नकारात्मक सोच वाले लोगों से दूर रहना चाहिए. ऐसे लोग आपके विनाश का कारण बन सकते हैं.       

गैर संबंध में पुरुषों को कभी भी नहीं जाना चाहिए. इससे उनका पतन शुरू हो जाता है. 

भगवान सूर्य देव को प्रसन्न करना जरूरी होता है. रविवार को कभी भी तांबे के बर्तन में खान-पान नहीं करना चाहिए. इससे सूर्यदेव नाराज हो जाते हैं. जिससे तरक्की रुकती है.    

धन वैभव की प्राप्ति के लिए हमेसा घर में घुसने से पहले पैरों को अच्छी तरह से साफ कर लेना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का वास होता है और घर में सुख-शांति बनी रहती है.  

कुबेर को प्रसन्न करना है तो, बड़े बुजुर्गों का अपमान कभी भी नहीं करना चाहिए. जो लोग अपने माता-पिता का अपमान नहीं करते उन्हें आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ता है.  

     

हर महीने अमावस्या, पूर्णिमा, चतुर्दशी और अष्टमी तिथि पड़ती है. ऐसे में इस दौरान पुरुषों को कभी भी तेल मालिश या मांसाहारी भोजन करने की भूल नहीं करनी चाहिए. इससे जीवन में सुख-शांति (Daily Religion Tips) समाप्त होने लगती है.