home page

हरियाणा में काम करने वाले पंजाब और उतरप्रदेश के मतदाताओं को वोटिंग के लिए मिलेगा अवकाश

उत्तरप्रदेश में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को है। पंजाब में मतदान 20 फरवरी को होगा। ऐसे में उत्तरप्रदेश और पंजाब के मतदाता जो हरियाणा में काम कर रहे हैं उनको हरियाणा सरकार ने मतदान के दिन अवकाश देने का निर्णय लिया है।
 | 

कोई भी मतदान करने से वंचित न रहे इसके लिए पूरा ध्‍यान रखा जा रहा है। उत्तरप्रदेश में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को है। पंजाब में मतदान 20 फरवरी को होगा। ऐसे में उत्तरप्रदेश और पंजाब के मतदाता जो हरियाणा में काम कर रहे हैं उनको हरियाणा सरकार ने मतदान के दिन अवकाश देने का निर्णय लिया है। इन राज्यों के मतदाता उस दिन अपने गृह क्षेत्र में जाकर मतदान में भाग ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें.......

हरियाणा के छोरे ने किया कमाल, अमेरिका ब्रिटेन की तर्ज पर बना रहा फ्यूचर एआइ रोबोट


प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने इस बारे में पत्र जारी किया है कि हरियाणा सरकार उत्तरप्रदेश और पंजाब के हरियाणा में रोजगार करने वाले मतदाताओं को मतदान का अवसर देता है। वह मतदान के लिए अपने घर जा सकते हैं और मतदान कर सकते हैं।

सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में काम करने वालों के लिए सुविधा

पत्र में उन्होंने बताया है कि सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में हरियाणा में काम करने वाले अधिकारी कर्मचारी आदि अपने क्षेत्र में होने वाले मतदान के लिए अवकाश ले सकते हैं। यहां काम करने वाले मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें और लोकतंत्र को मजबूती दें। उन्होंने बताया है कि उत्तरप्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है। इनमें 10 फरवरी , 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, तीन मार्च और सात मार्च को मतदान होना है। इसी प्रकार पंजाब में 20 फरवरी को चुनाव होने हैं।

ये भी पढ़ें.......

हरियाणा में फिर बदलेगा मौसम, बारिश के आसार, जानें फसलों पर क्या पड़ेगा प्रभाव


इन प्रदेशों के मतदाताओं को होगा लाभ

हरियाणा में उत्तरप्रदेश के नागरिक बड़ी संख्या में काम करते हैं। गैर सरकारी क्षेत्र में इनकी संख्या अपेक्षाकृत ज्यादा है। इसके अलावा पंजाब के नागरिक भी बड़ी संख्या में हरियाणा में काम करते हैं। इन राज्यों के मतदाता मतदान के दिन छुट्टी पर अपने घर जा सकेंगे और मतदान भी कर सकेंगे। यहां काम करने वाले मतदाताओं में अपने राज्य में होने वाले चुनाव को लेकर भी उत्साह है।