home page

Affair : देवर से रिश्ता छुपाने के लिए बनाया ये प्लान, ऐसे खुली पोल

अपने देवर के साथ रिश्ता छुपाने के लिए एक षड्यंत्र बनाया और इसे कामयाब करने में बहुत लम्बा समय भी लगाया पर आखिरकार ऐसे खुल ही गयी देवर भाभी की लव स्टोरी की पोल 

 | 
देवर से रिश्ता छुपाने के लिए बनाया ये प्लान, ऐसे खुली पोल 

HR Breaking News, New Delhi : गुजरात में अभयम हेल्पलाइन काउंसलर्स को हाल ही में एक जटिल मामला मिला, जिसमें मणिनगर की एक महिला ने आरोप लगाया कि बड़ी बहन के विवाहेतर संबंधों को छिपाने के लिए घर वालों ने उसकी शादी, उसके जीजा के भाई से करा दी. इस केस के डिटेल में जाने पर पता लगा कि बड़ी बहन ने अपनी छोटी बहन की शादी, अपने देवर से इसलिए कराई, क्योंकि वह अपने पति के भाई के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को छिपाना चाहती थी.

अभयम हेल्पलाइन काउंसलर्स ने बताया कि उन्हें एक 23 वर्षीय महिला का फोन आया, जिसने उन्हें सूचित किया कि उसे उसके ससुराल वालों और साथ ही उसकी बहन द्वारा परेशान किया जा रहा है. काउंसलर्स के मुताबिक महिला ने उन्हें बताया कि उसकी बहन की शादी 4 साल पहले हुई थी. शिकायतकर्ता महिला को अपनी शादी के तुरंत बाद पता चला कि उसके पति का उसकी बड़ी बहन के साथ अफेयर है. दोनों रिश्ते में भाभी-देवर लगते हैं.

जीजा को जानकारी दी, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ
शिकायतकर्ता महिला ने अभयम काउंसलर्स को बताया कि उसने अपनी बहन के पति यानी अपने जीजा को मामले की पूरी जानकारी दी, लेकिन वह कोई कार्रवाई करने में विफल रहा. फिर उसने अभयम हेल्पलाइन पर फोन किया. महिला ने अभयम हेल्पलाइन के काउंसलर को बताया कि शादी के बाद भी उसका उसके पति के साथ कोई संबंध नहीं है.

बाद में, शिकायतकर्ता के पति और उसकी बहन ने स्वीकार किया कि शादी की योजना यह सुनिश्चित करने के लिए बनाई गई थी कि दोनों का संबंध उजागर न हो और बात घर के अंदर ही छिपी रह जाए. हालांकि, परिवार ने अभयम काउंसलर्स को आश्वासन दिया है कि भाभी-देवर के बीच विवाहेतर संबंध समाप्त हो जाएगा और शिकायतकर्ता महिला को आगे किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

क्या है अभयम हेल्पलाइन?
गुजरात सरकार ने साल 2014 में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं के लिए ‘अभयम हेल्पलाइन 181’ की शुरुआत की थी. कोई भी महिला परामर्श, मार्गदर्शन, सूचना और घरेलू हिंसा सहित विभिन्न स्थितियों में बचाव के उद्देश्य से 181 अभयम हेल्पलाइन का उपयोग कर सकती ह. फिलहाल 181 अभयम हेल्पलाइन अहमदाबाद और सूरत शहरों में काम कर रही है.