home page

Bank Holiday - 10 दिन बंद रहेंगे बैंक, जाने से पहले चेक कर लें छुटि्टयों की लिस्ट

अगर आपको भी बैंक से जुड़ा कोई काम है तो उसे जल्द निपटा लें। दरअसल अब 10 दिन बैंक बंद रहने वाले है। ऐसे में बैंक से जुड़ा आपको जो भी काम है उसे तुरंत निपटा लें। साथ ही नीचे खबर में चेक कर लें बैंक की छुटि्टयों की लिस्ट। 

 | 
Bank Holiday - 10 दिन बंद रहेंगे बैंक, जाने से पहले चेक कर लें छुटि्टयों की लिस्ट 

HR Breaking News, Digital Desk- इस बार होली का त्योहार मार्च की शुरुआत में ही पड़ रहा है. इसलिए मार्च में बैंकों की छुट्टियां बढ़ जाएंगी. आरबीआई की होलीडे लिस्ट के मुताबिक इस बार मार्च 2023 में कुल 10 दिनों तक बैंक बंद  रहेंगे.

आपको बता दें कि डिजिटली युग वैसे तो ज्यादातर काम ऑनलाइन मोड़ में हो जाते हैं. लेकिन इसके बावजूद भी कई ऐसे काम होते हैं. जिन्हें बैंक जाकर ही संपादित किया जाता है. जैसे चैकबुक अप्लाई से लेकर डिमांड ड्राफ्ट, जमीन की रजिस्ट्री सहित कई काम हैं. जिन्हें बिना बैंक जाए नहीं पूरा किया जा सकता है.


10 दिन बंद रहेंगे बैंक-

 
मार्च में 5, 12, 19 और 26 तारीख को रविवार पड़ रहा है. साथ ही 11 मार्च और 25 मार्च को  दूसरा व चौथा शनिवार पड़ रहा है. कई राज्यों में 22 मार्च को अलग-अलग त्यौहार के मौके पर बैंक बंद रहेंगे. वहीं आपको बता दें कि 30 मार्च को राम नवमी के अवसर पर भी कुछ स्थानों पर बैंक बंद रहेंगे.. वहीं 7 व 8 मार्च को होली का त्योहार है. जिसके चलते बैंक बंद  रहेंगे. इसलिए कुल मिलाकर 10 दिनों तक बैंक बंद रहेंगे. इसलिए सोच-समझकर ही मार्च में जरूरी काम शेड्यूल करें. अन्यथा पछताना पड़ सकता है.

ये रही लिस्ट- 


- 5 मार्च रविवार
- 7 मार्च होलिका दहन 
- 8 मार्च होली का रंग 
- 11 मार्च दूसरा शनिवार 
- 12 मार्च रविवार


- 19 मार्च रविवार
- 22 मार्च, अलग-अलग राज्यों में त्योहार 
- 25 मार्च चौथा शनिवार 
- 26 मार्च रविवार
- 30 मार्च गुरुवार राम नवमी