home page

DA hike update : सुबह सुबह आई गुड़ न्यूज़, इस राज्य के कर्मचारियों का बढ़ा DA

da hike big news : देश के सरकारी कर्मचारी इस बार भी महंगाई बहते के बढ़ने एक इंतज़ार कर रहे हैं और बहुत सारे राज्यों ने तो कर्मचारियों के DA में इज़ाफ़ा कर दिया है | पहले यूपी, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश के बाद अब इस राज्य सरकार ने भी महंगाई भत्ते (DA  hike news) को बढ़ा दिया है | कितना बढ़ा है DA और कर्मचारियों को कितना होगा फायदा, आइये जानते हैं
 | 

HR Breaking News, New Delhi : सरकार साल में 2 बार महंगाई बहते को बढ़ाती है क्योंकि DA के बढ़ने से सरकारी कर्मचारियों को तगड़ा फायदा होता है, सैलरी के साथ साथ बाकी भत्तों में भी इज़ाफ़ा होता है | इस बार भी होली के आस पास केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का फैसला किया है |

 केंद्र सरकार के फैसले के बाद राज्य सरकारों ने भी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी शुरू कर दी है. उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश के बाद अब झारखंड सरकार ने भी अपने सरकारी कर्मचारियों को तोहफा दिया है.  झारखंड सरकार ने होली से पहले प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है. 

7th Pay Commission : सरकार ने करदी घोषणा, 4 पर्सेंट बढ़ेगा DA , सैलरी में बढ़ोतरी का ये है कैलकुलेशन


कर्मचारियों को मिला ये तोहफा 

झारखंड के कर्मचारियों को चंपाई सोरेन सरकार ने होली का तोहफा दिया है. कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है.  झारखंड सरकार ने अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर मूल वेतन का 50 प्रतिशत कर दिया है. डीए में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. अभी तक यह 46 प्रतिशत था. बढ़ोतरी के बाद अब महंगाई भत्ता 50 फीसदी हो गया है. 

एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि महंगाई भत्ते में वृद्धि इस साल एक जनवरी से लागू होगी. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता तथा पेंशनभोगियों के लिए महंगाई राहत (डीआर) को बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. कैबिनेट सचिव वंदना दडेल ने कहा, ‘‘महंगाई भत्ता और महंगाई राहत को चार प्रतिशत बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया गया है. इस बढ़ोतरी से राज्य के 1.90 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लाभ होगा.
 

7th Pay Commission : सरकार ने करदी घोषणा, 4 पर्सेंट बढ़ेगा DA , सैलरी में बढ़ोतरी का ये है कैलकुलेशन