home page

government Updates: सरकार दे रही 100 रुपये में 1 किलो सूजी, 1 किलो मूंगफली, 1 किलो पीली दाल और 1लीटर तेल

सरकार की ओर से राशन कार्डधारकों को 100 रुपये में ये चार चीजें दी जा रही है अगर आप भी राशन कार्ड लाभार्थी हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। अब सरकार सिर्फ 100 रुपये में एक किलो सूजी एक किलो मूंगफली एक किलो पीली दाल ओर एक लीटर तेल मिलेगा. आएइ नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं सरकार के इस धमाकेदार ऑफर के बारे में....

 | 
government Updates: सरकार दे रही 100 रुपये में 1 किलो सूजी, 1 किलो मूंगफली, 1 किलो पीली दाल और 1लीटर तेल 

HR Breaking News (ब्यूरो) : दिवाली पर कई जगह कुछ न कुछ ऑफर निकला हुआ रहता है. दिवाली के टाइम पर भारत में लोग ज्यादा शॉपिंग भी करते हैं. वहीं अब राशन पर भी दिवाली ऑफर निकाला गया है. इसके तहत लोगों को दिवाली पर कम कीमत पर राशन उपलब्ध करवाया जाएगा. साथ ही कीमत इतनी कम है कि कोई भी इस कीमत पर राशन खरीदने के लिए उत्साहित होगा. हालांकि यहां ध्यान रखने वाली बात ये है कि कम कीमत पर राशन मिलने का ऑफर सिर्फ दिवाली तक ही वैलिड है।

100 रुपये में मिलेगा सामान

ये भी जानिये : कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, DA में हुई तगड़ी बढ़ोतरी, इतनी बढ़कर आएगी सैलरी


दरअसल, महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने राज्य में राशन कार्डधारकों को आगामी दिवाली त्योहार के लिए 100 रुपये में किराने का सामान देने का फैसला किया. यह ऑफर केवल उन्हीं लोगों के लिए है, जिनके पास महाराष्ट्र में राशन कार्ड है. इस सौ रुपये के पैकेट में एक किलो रवा (सूजी), मूंगफली, खाद्य तेल और पीली दाल शामिल होगी. महाराष्ट्र में रहने वाले राशन कार्डधारक इस ऑफर का फायदा 30 में से किसी भी एक दिन ले सकते हैं।

करोड़ों लोगों को होगा फायदा

यह प्रस्ताव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा लाया गया था. मंत्रिमंडल के बयान में कहा गया है, 'राज्य में ऐसे 1.70 करोड़ परिवार या सात करोड़ लोग हैं, जिनके पास राशन कार्ड की सुविधा है. वे राज्य द्वारा संचालित राशन की दुकानों से खाद्यान्न खरीदने के पात्र हैं.’’ वहीं राज्य सरकार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक यह ऑफर 30 दिन तक चलेगा।

लोगों को मिलेगी मदद

ये भी जानिये : EPF खाताधारकों के लिए खुशखबरी! सरकार ने डाले अकाउंट में पैसे


इसमें कहा गया है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के अनुसार, देश की खुदरा मुद्रास्फीति दर सात प्रतिशत है. इस पृष्ठभूमि में राज्य सरकार के सब्सिडी दरों पर आवश्यक वस्तुओं की पेशकश करने के फैसले से आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को किराने के सामान के पैकेज का उपयोग करके दिवाली के लिए नाश्ता और मिठाई तैयार करने में मदद मिलेगी।