home page

Ration Card: फ्री राशन वालों को मिलेगा ये बड़ा फायदा

Ration Card: अगर आप भी फ्री राशन की सुविधा का फायदा लेते हैं तो अब से आपको एक और बड़ा फायदा मिलने वाला है। दरअसल सरकार की तरफ से एक बड़ा ऐलान किया गया है.. जिससे जान लेना आपके लिए बेहद जरूरी है। 

 | 
Ration Card: फ्री राशन वालों को मिलेगा ये बड़ा फायदा

Free Ration Scheme Update: फ्री राशन (Free Raion) लेने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप भी केंद्र या फिर राज्य सरकार (Central Government) के तहत फ्री राशन की सुविधा का फायदा लेते हैं तो अब से आपको एक और बड़ा फायदा मिलने वाला है. सररकार की तरफ से इस बारे में ऐलान किया गया है. सरकारी योजना के मुताबिक, अंत्‍योदय कार्ड धारकों (antyodaya ration card) को फ्री राशन के साथ फ्री इलाज की भी सुविधा मिलेगी. 


न‍िशुल्‍क इलाज का मिलेगा फायदा-
आपको बता दें सरकार ने फैसला ल‍िया है क‍ि सभी अंत्‍योदय कार्ड धारकों (antyodaya ration card) के न‍िशुल्‍क इलाज के ल‍िए आयुष्मान कार्ड बनाए जाएंगे. इसके लिए बड़े लेवल पर अभियान चलाया जा रहा है.

ज‍िला स्‍तर पर चल रहा अभ‍ियान-
सरकार की ओर से कई केंद्रों पर यह सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है, जिसमें आप राशन कार्ड द‍िखाकर जन सुव‍िधा केंद्र पर आयुष्‍मान कार्ड के ल‍िए आवेदन कर सकते हैं. योगी सरकार ने कहा है कि अंत्‍योदय कार्ड धारकों के आयुष्‍मान कार्ड बनाने का आदेश दे रखा है. यह अभियान ज‍िला स्‍तर पर चलाया जा रहा है.

पहले से ही नाम वाले लोगों का कार्ड बनाया जा रहा-
बता दें सरकार के इस फैसले के बाद में आपको अपना इलाज कराने के लिए बिल्कुल भी परेशान नहीं होना पड़ेगा. इस समय सरकार की ओर से नए आयुष्मान कार्ड नहीं बनाए जा रहे हैं बल्कि पहले से ही जिन लोगों का लिस्ट में नाम है उनका कार्ड बनाया जा रहा है.