home page

SBI bank : बैंक ने 40 करोड़ ग्राहकों को किया खुश, अब सिर्फ इतने समय में पैसा होगा दोगुना

SBI बैंक देश का सबसे बड़ा बैंक है और हाल ही में बैंक ने आपने 40 करोड़ ग्राहकों के लिए ये खास एलान किया है और बताया है की अब सिर्फ इतने समय में ही आपका पैसा डबल हो जायेगा 

 | 
कर दिया ये एलान

HR Breaking News, New Delhi : ऐसी धारणा थी कि सरकारी बैंकों द्वारा ज्यादा ब्याज नहीं दिया जाता है और निजी क्षेत्र के बैंक ज्यादा लाभ देते हैं। हालांकि, अब यह धारणा बदल गई है। अब सरकारी बैंक भी फिक्स्ट डिपॉजिट पर तगड़ी रिटर्न देता है। उदाहरण के लिए, देश का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI), वरिष्ठ लोगों को ‘वी केयर’ (SBI WeCare Special FD) नामक एक आकर्षक निवेश अवसर प्रदान करता है।

Income tax : सरकार ने बढ़ा दी डेडलाइन, अब 31 दिसंबर तक भर सकते हैं ITR, लेकिन...

इस एफडी में निवेश किया गया पैसा सीधे दोगुना हो सकता है। कोविड महामारी के दौरान वरिष्ठ नागरिकों की बचत की रक्षा करने और सबसे प्रतिस्पर्धी ब्याज दर के साथ उच्च रिटर्न प्रदान करने के लिए, बैंक ने WeCare FD (SBI WeCare फिक्स्ड डिपॉजिट) बनाया। बैंक ने इस एफडी कार्यक्रम को 30 सितंबर 2023 तक बढ़ा दिया है।

वरिष्ठ नागरिकों को होगा अधिक फायदा

SBI वेबसाइट के अनुसार, वरिष्ठ लोग अतिरिक्त 0.50 प्रतिशत ब्याज दर के हकदार हैं। पांच से दस साल की अवधि वाली एफडी के लिए, यह कार्यक्रम 7.50 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान करता है।

इस कार्यक्रम के तहत, आप ऑनलाइन, Yono ऐप के माध्यम से या शाखा में व्यक्तिगत रूप से जाकर एफडी बुक कर सकते हैं। आप एफडी पर मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक या वार्षिक आधार पर ब्याज प्राप्त कर सकते हैं।

Income tax : सरकार ने बढ़ा दी डेडलाइन, अब 31 दिसंबर तक भर सकते हैं ITR, लेकिन...

7 दिन से 10 साल की अवधि के लिए मानक फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें 3.50 प्रतिशत से 7.50 प्रतिशत तक होती हैं।

डबल कैसे होगा आपका निवेश

इस एफडी योजना में निवेश करने पर 10 साल में आपका पैसा दोगुना हो जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि आप 5 लाख रुपये का निवेश करते हैं, तो आपको दस साल बाद 10 लाख रुपये से अधिक वापस मिलेंगे। चूंकि बैंक 10 साल की अवधि के लिए मानक एफडी पर 6.5 प्रतिशत ब्याज दर प्रदान करता है, आप अनिवार्य रूप से उस अवधि के दौरान लगभग 5 लाख रुपये ब्याज अर्जित करेंगे।

Income tax : सरकार ने बढ़ा दी डेडलाइन, अब 31 दिसंबर तक भर सकते हैं ITR, लेकिन...