home page

Secret of women : महिला इस काम के लिए झट से हो जाएगी त्यार, मर्द जान लें ये राज की बात

आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे कोई भी महिला झट से त्यार हो जाएगी और आपका जीवन और भी सुखद हो जायेगा।  आइये जानते है। 

 | 
dinner date

HR Breaking News, New Delhi :  हमने अक्सर फिल्मों में देखा है कि हीरो प्रपोज के लिए हीरोइन से डिनर पर चलने के लिए आग्रह करता है. ये सीन लगभग हर रोमांटिक फिल्म में नजर आ ही जाता है. ये सिर्फ कल्पनाओं को उड़ान देने के लिए नहीं है, बल्कि इसके पीछे साइंस भी है. 

एक छोटी मगर दिलचस्प स्टडी में ये बात सामने आई है कि अगर आप रात में एंजॉय करना चाहते हैं तो अपनी लेडी पार्टनर को डिनर में कुछ शानदार सी डिश खिलाएं. ऐसा इसलिए ताकि सेक्स से पहले पेट की भूख उन पर हावी न हो जाए. 
यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया-सैन डिएगो के रिसर्चर्स के मुताबिक महिलाओं का पेट भरा हो तो उन्हें आसानी से सेक्स के लिए तैयार किया जा सकता है. ये रिपोर्ट एक हेल्थ जर्नल एपेटाइट (apetite) में छपी है. 

रिसर्चर एलिस एली के मुताबिक, पेट भरा हो तो हमारा दिमाग अलग अलग तरीके से इनाम देने के लिए सिग्नल छोड़ता है. इसका नतीजा ये होता है कि पार्टनर आपस में इंटरैक्ट करते हैं. एक वर्ग का इनाम जैसे कि फूड, सेक्स या पैसा उसी के अनुपात में दूसरे वर्ग के इनाम को सुखद और उत्साह से भरपूर बना देता है.

रिसर्च में 20 महिलाओं को आठ घंटे तक भूखा रखा गया. आठ घंटे के बाद जब उन्हें सामान्य तस्वीरें और रोमांटिक तस्वीरें दिखाई गईं तो उनके दिमाग ने प्रतिक्रिया नहीं की. 
वहीं जब उनको 500 कैलोरी के पोषण वाला सप्लिमेंट ड्रिंक दिया गया और वही तस्वीरें उनको दोबारा दिखाई गईं तो उनके ब्रेन ने रोमांटिक तस्वीरों पर ज्यादा प्रतिक्रिया दिखाई. 

एली और उनके सहयोगियों ने पाया कि अगर आप भूखे हैं या जरूरत से ज्यादा खा रखा है, दोनों ही दशाओं में आप शारीरिक रूप से असहज महसूस करते हैं. वहीं अगर आपने कुछ अच्छा लेकिन हल्का फुल्का खाया है तो आप एनर्जेटिक और सेक्सुअली एक्साइटेड महसूस करने लगते हैं. इसलिए अगली बार अगर आप सेक्स की चाहत रखें तो अपने और अपने पार्टनर के खाने का खास खयाल रखें.