home page

Sone Ka Bhav : सातवें आसमान से फर्श पर गिरे सोने के रेट, 33000 से भी कम में मिल रहा 10 ग्राम सोना

सोने के दाम पिछले कुछ दिनों से लगातार कम होते जा रहे थे पर आज सोने के रेट में इतनी गिरावट देखी गयी जहाँ अब सिर्फ 33000 रूपए से भी कम में 10 ग्राम सोना खरीद सकते हैं।  आइये जानते हैं सोने के दाम 
 | 

HR Breaking News, New Delhi : आज से नए कारोबारी हफ्ते की शुरुआत हो रही है। ऐसे में अगर आप भी सोना और चांदी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए बहुत अच्छी और जरूरी खबर है। आपको पास सोना ऑलटाइम हाई से 2700 रुपये प्रति 10 ग्राम तो चांदी 15400 रुपये प्रति किलो से भी ज्या सस्ता खरीदने का मौका है।

दरअसल पिछले कई हफ्तों से सोने और चांदी के दाम में लगातार तेजी दर्ज की ज जा रही थी। लेकिन पिछले दो हफ्ते से  सोने और चांदी के दाम में नरमी आई है। ऐसे में शादी-व्याह के सीजन में सभी लोगों की नजर आज इस बात पर होगी की सर्राफा बाजार में आज सोने और चांदी का क्या रूख रहता है।

दो दिन बाद आज जारी होगा नया रेट
दरअसल आज से नए कारोबारी हफ्ते की शुरुआत हो रही है। आज नए कारोबारी हफ्ते का पहला दिन है। इससे पहले पिछले कारोबारी हफ्ते में सर्राफा बाजार में सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में तेजी दर्ज गई थी। ऐसे में आज सबकी नजर इस बात पर होगी की नए कारोबारी हफ्ते के पहले दिन भारतीय सर्राफा बाजार में सोने और चांदी की कैसी चाल रहती है। 

 गौरतलब है कि इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोशिएशन (IBJA) की ओर से केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को रेट जारी नहीं किए जाते हैं। यानी दो दिनों की छुट्टी के बाद अब आज सोने और चांदी का नया रेट जारी होगा।


शुक्रवार को ये था सोने-चांदी का रेट
इस कारोबारी हफ्ते के पांचवें और और अंतिम दिन शुक्रवार को सोना (Gold Price Update) 253 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से सस्ता होकर 56175 रुपये प्रति किलो के स्तर पर बंद हुआ। जबकि पिछले कारोबारी दिन गुरुवार को सोना 50 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ 56428  रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था।

ऑलटाइम हाई से सोना 2700 तो चांदी 15000 रुपये मिल रही है सस्ती
इस गिरावट के बाद सोना अपने ऑलटाइम हाई से 2707 रुपये प्रति 10 ग्राम सस्ता बिक रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले सोने ने 2 फरवरी 2022 में अपना ऑलटाइम हाई बनाया था। उस दिन सोना 58882 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर तक चला गया था। वहीं चांदी अभी भी अपने उच्चतम स्तर से करीब 15480 रुपये प्रति किलो की दर से सस्ता मिल रहा था। चांदी का अबतक का उच्चतम स्तर 79980 रुपये प्रति किलो है।

मिस कॉल देकर ऐसे जानें सोने का लेटेस्ट प्राइस
22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड जूलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। कुछ ही देर में एसएमएस (SMS) के जरिए रेट्स मिल जाएंगे। इसके साथ ही लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं।