home page

501 दिन की FD कर देगी मालामाल, मिल रहा जबरदस्त ब्याज

FD News - अगर आप भी अपनी एफडी पर जबरदस्त रिटर्न पाना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल आज हम आपको अपनी इस खबर में 501 दिन की ऐसी एफडी के बारे में बताने जा रहे है जो आपको मालामाल कर देगी...

 | 

HR Breaking News, Digital Desk- Bank of India FD: सार्वजनिक क्षेत्र के ऋणदाता बैंक ऑफ इंडिया ने 501 दिनों के कार्यकाल के शुभ आरम्भ जमा में अपनी एफडी दरों में वृद्धि की। BOI ने 01 अप्रैल, 2023 से 2 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि के लिए 501 दिनों के लिए विशेष एफडी ‘शुभ आरंभ जमा’ के लिए ब्याज दरों में संशोधन किया है।

बैंक 6 महीने से 10 वर्ष की बकेट में अति वरिष्ठ नागरिकों (80 वर्ष और अधिक) को अतिरिक्त 0.15% की पेशकश कर रहा है। संशोधन के बाद, बैंक अति वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को सीमित अवधि की विशेष योजना में 7.80% की ब्याज दर की पेशकश करेगा।

बैंक ऑफ इंडिया विशेष योजना में सामान्य ग्राहकों के लिए 7.15% और अन्य वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों के लिए 7.65% की ब्याज दर प्रदान करता है।

7 दिनों से 10 वर्षों में परिपक्व होने वाली अन्य सावधि जमाओं के लिए ब्याज दर सामान्य ग्राहकों के लिए 3% से 6.75% और अति वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.40% तक है। बैंक ने एक बयान में कहा कि संशोधित ब्याज दरें घरेलू, एनआरओ और एनआरई जमा पर लागू हैं।
बैंक ऑफ इंडिया का कहना है कि वरिष्ठ नागरिकों / स्टाफ / पूर्व स्टाफ वरिष्ठ नागरिकों के लिए लागू अतिरिक्त दर का लाभ उठाने के लिए जमा की अवधि 6 महीने और उससे अधिक होनी चाहिए। वरिष्ठ नागरिक/वरिष्ठ नागरिक कर्मचारी/पूर्व कर्मचारी पहला खाताधारक होना चाहिए और जमा राशि जमा करते समय उसकी आयु 60 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।