home page

Buisness Idea: बिना निवेश के घर बैठे कमाएं 80 हजार रुपये महीना, SBI लेकर आया शानदार बिजनेस प्लान

SBI ATM Franchisee: यदि आप  इस मौके काम की तालाश में हैं तो परेशान न हों, क्योंकि आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आएं हैं, जिससे आप घर बैठे 80 हजार रुपये कमा सकते हैं। जानें इस बारे में पूरी जानकारी..
 | 
Buisness Idea: बिना निवेश के घर बैठे कमाएं 80 हजार रुपये महीना, SBI लेकर आया शानदार बिजनेस प्लान

HR Breaking News, New Delhi: देश में बेरोजगारी की समस्या भयानक रूप ले चुकी है। पढ-लिखकर युवा रोजगार के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं। कोरोना संक्रमण ने इस समस्या को और भयावक रूप दे दिया है। इस दौरान लाखों लोगों की नौकरी चली गई। कईयों के कारोबार-उद्योग धंधे बंद हो गए। यदि आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो परेशान न हों, क्योंकि आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आएं हैं, जिससे आप घर बैठे 80 हजार रुपये कमा सकते हैं।   बता दें देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई(SBI) आपको नौकरी के साथ घर बैठे पैसे कमाने का मौका दे रहा है। हम जिस बिजनेस के बारे में बात करना चाहते हैं वो है एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी(SBI ATM Franchisee). 

इसे भी देखें : कोई नहीं कहेगा बेरोजगार, घर बैठे मोबाइल फोन से ही कमाएं लाखों रुपये


एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी(SBI ATM Franchisee) आप एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी लेकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं। यह सुविधा किसी भी बैंक एटीएम की तरफ से नहीं मिलती है। इसके लिए अलग कंपनी होती है। बैंक की तरफ से इसका कांटेक्ट दिया जाता है। जो जगह-जगह पर एटीएम लगवाने का कार्य करती है। हम आपको बताते हैं। एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर कैसे कमाई कर सकते हैं। 

 ऐसे करें आवेदन


 आपको एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी(SBI ATM Franchisee) देने वाली कंपनियों की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करके आप आवेदन कर सकते हैं। भारत में एटीएम लगवाने का कॉन्ट्रैक्ट टाटा इंडीकेस, मुटुथ एटीएम और इंडिया वन एटीएम को दिया गया है। इसलिए आप इन कंपनियों की वेबसाइट पर ऑनलाइन लॉगइन करके अपने एटीएम के लिए आवेदन भी कर सकते हैं।

और देखें : एक पेड़ से हर माह 6 लाख रुपये कमाएं, जानिए खेती का तरीका

एटीएम लगवाने की शर्तें


 एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी(SBI ATM Franchisee).  लेने के लिए आपके पास 80 स्क्वायर फीट की जगह होनी चाहिए। और यह जगह दुसरे एटीएम 100 मीटर दूर होनी चाहिए। यह स्पेस ग्राउंड फ्लोर वाली जगह पर होनी चाहिए और साथ ही यहां 24 घंटे बिजली सप्लाई होनी चाहिए। साथ ही 1 किलो वाट का बिजली कनेक्शन भी जरूरी है। एटीएम से एक दिन में करीब 300 ट्रांजैक्शन की क्षमता भी होनी चाहिए। सेट लगाने के लिए सोसायटी या अथॉरिटी से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट(No Objection Certificate) भी होना अनिवार्य है।