home page

Business Idea: आज ही ले आएं 850 रुपये की ये मशीन, हर दिन होगी 1000 से 1500 रुपये की कमाई

अगर आप ऐसा बिजनेस करने की सोच रहे हैं जिसमें लागत बिल्कुल भी न आए और जबरदस्त कमाई हो. तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस लेकर आएं हैं जिसमें आपको सिर्फ 850 रुपये ही खर्चने होंगे। इस फिर आप हर दिन 1 हजार से 1500 रुपये की कमाई कर सकते हैं। 
 
 | 
Business Idea: आज ही ले आएं 850 रुपये की ये मशीन, हर दिन होगी 1000 से 1500 रुपये की कमाई

HR Breaking News (नई दिल्ली) : कई लोग ऐसे हैं जिन्हें नौकरी से ज्यादा बिजनेस में दिलचस्पी होती है और हो भी क्यों ना। अगर ऐसे में आप भी कोई नया बिजनेस शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं तो जरूरी है पहले उसकी पूरी जानकारी हासिल कर लें। हम आपको एक ऐसे खास बिजनेस के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं। जिसे शुरू कर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं। ये बिनजेस है आलू के चिप्स (Potato Chips Manufacturing Business) बनाने का।
 

ये भी जानिये : बिजनेस आपका लेकिन 10 लाख की मदद करेगी सरकार, सरकारी स्कीम का उठाए फायदा


इसके चिप्स को स्नैक के तौर पर भी इस्तेमाल किया जाता है। आप इस बिजनेस को सिर्फ 850 रुपये की एक मशीन खरीदकर शुरू कर सकते हैं। बाद में आप इसमें और निवेश करके इसे बड़े पैमाने पर कर सकते हैं। बिजनेस आपका बड़ा होगा तो आमदनी और बढ़ सकती है। 850 रुपये का निवेश जब भी कोई बिजनेस शुरू किया जाता है तो उसकी मशीनों के बारे में अनुमान लगाया जाता है कि इसके दाम 10,000-15,000 के होंगे। लेकिन यहां हम जिस मशीन के बारे में बता रहे हैं उसकी कीमत सिर्फ 850 रुपये है। 

इसके अलावा इसमें रॉ मैटेरियल के लिए भी कुछ खर्च करना पडेगा। हालांकि शुरुआती दौर में 100-200 रुपये में रॉ मैटेरियल मिल जाएगा। यह मशीन आपको ऑनलाइन आसानी से मिल जाएगी। इसे किसी भी टेबल पर रखकर आसानी से चिप्स काट सकते हैं। यह ज्यादा जगह नहीं घेरती और इसे चलाने के लिए बिजली की भी जरूरत नहीं है। इसे आप आसानी से हाथ से चला सकते हैं। इसे महिलाएं बच्चे कोई भी चला सकते हैं। 

बिजनेस में कितने रुपये होंगे खर्च

सिर्फ 10,000 रुपये में शुरू करें यह बिजनेस, जुर्माने से बचने के लिए हर कोई खरीदता है इसे! कैसे होगी बिक्री बता दें कि आजकल तुरंत तली हुई चिप्स खाने का चलन काफी चल रहा है। लोग अपने सामने चिप्स तलवाकर खाते है। ऐसे में आप भी एक ठेला या दुकान खोलकर तुरंत Chips तलकर दे सकते हैं। दूसरा तरीका है कि आप इन्हें छोटे छोटे पैकेट्स में भरकर भी लोगो को दे सकते हैं।

जानिए बिजनेस से कितनी होगी कमाई

ये भी जानिये : केंद्र सरकार की स्कीम के साथ शुरू करें अपना बिजनेस, हर महीने 5 लाख तक की कमाई, 85 परसेंट सब्सिडी

थोड़ा सा Skill जोड़ने के बाद ऐसे दुकान वालो से संपर्क बनाए जो Chips आदि बेचते है। तो धीरे धीरे आपका Network बढ़ेगा और आप इस छोटे से Business को काफी बढ़ा सकते है। कितनी होगी कमाई आलू की चिप्स बनाने के लिए जितनी रुपये रॉ मैटेरियल में खर्च होते हैं, उससे 7-8 गुना कमाई की जा सकती है। अगर एक दिन 10 किलो आलू की चिप्स बन गई तो हजार रुपये की दिन भर में आसानी से कमाई हो जाएगी। इसके लिए कुछ खास निवेश भी नहीं करना पड़ा।