home page

Business Idea: ना लगाएं लाखों रुपये, बिना किसी निवेश के करें ये बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई

New Business Idea: आज हम आपको ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताना चाहते हैं जिससे आप घर बैठे मोटी कमाई कर सकते हैं. जानें इस बिजनेस के बारे में..
 | 

HR Breaking News,New Delhi:  यदि आप खुद का बिजनेस करना चाहते हैं और आपके पास फंड्स की कमी है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है. आपको हम ऐसी बिजनेस आइडिया के बारे में बताना चाहते हैं जिसमें आपको फंड की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है.  आपके पास टीम नेतृत्व की गुणवत्ता है, तो आप केवल 10 युवाओं की टीम बनाकर 37000 रुपये प्रति माह कमा सकते हैं.

इसे भी देखें: नौकरी छोड़कर आज ही शुरू करें ये बिजनेस! महीनें में होगी 10 लाख की कमाई

यह एक जीरो इन्वेस्टमेंट यूनिक बिजनेस आइडिया है. पिछले कुछ वर्षों में, लोग किसी भी उत्पाद या सेवा के लिए विशेषज्ञों की तलाश करते हैं क्योंकि वे स्पेशलिस्ट में विश्वास करते हैं कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ मिलेगा. इसी को ध्यान में रखते हुए आज हम एक ऐसी सिक्योरिटी सर्विस की चर्चा करेंगे जो अपने आप में बिल्कुल अलग होगी. अपने अनोखेपन के कारण यह लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा.

Daily wages security service एक ऐसी सुरक्षा सेवा है जिसकी मांग बाजार में लगातार बढ़ रही है. पहले लोग संयुक्त परिवार में रहते थे, अब परिवार का आकार बहुत छोटा हो गया है. पहले समाज का सहयोग मिलता था, अब पड़ोसी को भी आपकी परवाह नहीं है. ऐसे में आम आदमी को कई बार सुरक्षा सेवा की जरूरत पड़ती है लेकिन सिर्फ 1-2 दिन के लिए. आपकी एजेंसी इस प्रकार की मांग को पूरा करेगी.

इसे पढ़ें: गीतांजलि ने नौकरी छोड़ शुरू किया ये बिजनेस, अब हर साल कमाती है 20 करोड़

 क्लाइंट कहां मिलेंगे?

  • लोग परिवार के साथ घूमने या किसी पारिवारिक समारोह में शामिल होने के लिए बाहर जाते हैं. वह चाहता है कि उसकी गैरमौजूदगी में रात के समय उसके घर पर सुरक्षा गार्ड रहे ताकि किसी तरह की चोरी का खतरा न हो.
  • कई मामलों में वृद्ध माता-पिता, पत्नी या बच्चों को अकेले शहर से बाहर भेजना पड़ता है. विश्वसनीय सुरक्षा गार्ड होने से चिंता कम होती है.
  • लोग प्रॉपर्टी डील करने जाते हैं. वह चाहते है कि एक सुरक्षा गार्ड उसने साथ आए.
  • कभी-कभी बच्चों को स्कूल या कोचिंग पिक एंड ड्रॉप के लिए अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता होती है. यदि वह एक सुरक्षा गार्ड है, तो परिवार निश्चिंत हो जाता है.
  • ग्राहक अपने कार्यालय या दुकान में है, एक महत्वपूर्ण अतिथि आने वाला है, उसे रेलवे स्टेशन से प्राप्त करना है और घर पर छोड़ देना है. कितना अच्छा होता अगर वर्दी में कोई सिक्युरिटी गार्ड यह काम कर देता.
  • और भी ऐसे कई काम है जहाँ लोगो को कुछ दिन के लिए सुरक्षा गार्ड की आवश्यकता होती है.


 पैसे कैसे कमाए


150000 की आबादी वाले इलाके में हर दिन कम से कम 10 ऐसे ग्राहक मिल जाएंगे. आपको बस इतना करना है कि अपनी क्लाइंट लिस्ट को बढ़ाते रहना है. इस व्यवसाय में आत्मविश्वास आपकी पूंजी है. आप जितना अधिक विश्वास अर्जित करेंगे, उतना अधिक धन अर्जित करेंगे. एक सुरक्षा गार्ड से शुरू करें. फिर मांग के अनुसार सुरक्षा गार्डों की संख्या बढ़ा दें.

और देखें :  चरित्रहीन महिलाओं में होती ये आदतें, भूलकर भी न करें नदरअंदाज

सुरक्षा गार्ड की 8 घंटे की सेवा के लिए कलेक्ट्रेट दर के आधार पर शुल्क वसूल करें. एक दिन के बदले में अपने आप को केवल ₹100 का कमीशन निर्धारित करें. अगर आप 1 दिन में सिर्फ 10 क्लाइंट्स को सर्विस देते हैं. तो आपको 1 महीने के लिए ₹1000 का कमीशन यानि 30000 रुपये मिलेंगे. सबसे अच्छी बात यह है कि एक बार जब आप क्लाइंट से व्यवहार बना लेते हैं, तो यह हमेशा के लिए रहेगा. बाजार में हर दिन नए ग्राहकों का इंतजार करने की जरूरत नहीं है.