home page

Business Idea : घर बैठे करें ये काम, हर महीने कमाएंगे 30 हजार

अगर आप भी घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए खास है। इस काम को करने के लिए आपको बस एक छोटी डिवाइस की आवश्यक्ता पड़ेगी जो कि काफी सस्ते में आपको बाजार में उपलब्ध होगी। 
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। इंटरनेट का इस्तेमाल काफी तेजी से बढ़ गया है. हर काम अब इंटरनेट की मदद से ही हो जाता है. मोबाइल पर एक क्लिक में काम हो जाता है. कई लोग ऐसे हैं जो घर पर रहकर ही मोटी कमाई कर रहे हैं. इंटरनेट ने कई लोगों की जिंदगी को बदलकर रख दिया है. आप भी घर पर रहकर ही अच्छी-खासी कमाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस घर में एक डिवाइस फिट करनी होगी, जिससे इंटरनेट स्पीड सुपरफास्ट हो जाएगी और बिना रुके आप सारे काम कर सकते हैं

ये भी पढ़ें : छोड़िए नौकरी की चिन्ता, आज ही शुरू करें ये बिजनेस, हर दिन होगी 10 हजार की कमाई

राउटर है बेस्ट ऑप्शन


फाइबर कनेक्शन आने के बाद लोगों की यह टेंशन खत्म हो गई है कि बीच-बीच में स्पीड डाउन हो रही है. लेकिन कभी-कभार स्पीड डाउन हो जाती है और काम के समय पर काफी परेशानी होती है. हम जिस डिवाइस की बात कर रहे हैं उसे फाइबर कनेक्शन होने के बाद भी इस्तेमाल किया जा सकता है. दरहसल यह राउंटर है, इसको फिट करते ही आपको सुपरफास्ट इंटरनेट स्पीड मिलती है. यानी आपके घर बैठे कमाई करने के रास्ते भी खुल जाते हैं.

ऑनलाइन गेमिंग और टेस्टिंग के लिए कंपनियां मोटा पैसा देती हैं. लेकिन इसके लिए हाई स्पीड इंटरनेट की जरूरत पड़ती है. इस डिवाइस को लगाने के बाद आप गेम टेस्टर बनकर कमाई कर सकते हैं.

यूट्यूब से कर सकेंगे कमाई

यूट्यूबर्स भी घर बैठे मोटी कमाई कर रहे हैं. अगर आप यूट्यूब के जरिए कमाई करना चाहते हैं तो आपके पास हाई स्पीड इंटरनेट होना जरूरी है. इंटरनेट फास्ट होने के कारण आप वीडियो को जल्दी अपलोड कर सकेंगे. सर्वे करने के लिए भी कमाई की जा सकती है. आपको ऑनलाइन कई सर्वे में भाग लेना होता है. सर्वे में भाग लेने से भी आपको भुगतान किया जाता है.

ये भी पढ़ें : आई बड़ी खुशखबरी! इन लोगों के लोन का ब्याज होगा माफ

सर्वे से कर सकते हैं मोटी कमाई


सर्वे का काम पूरा होते ही अकाउंट में पैसे आ जाते हैं. अगर आप कई सर्वे करते हैं तो हर महीने 30 हजार तक की कमाई भी कर सकते हैं. अगर आपके पास हाई स्पीड इंटरनेट है तो आपका काम आसान हो जाएगी. हम जिस राउंटर की बात कर रहे हैं उसे आप ऑनलाइन 1800 रुपये में खरीद सकते हैं.