home page

Business Idea : 50 रुपये की लागत से शुरू करें ये बिजनेस, हर माह 60 हजार की होगी कमाई

Business : अगर आप भी नौकरी के साथ-साथ बिजनेस करने की प्लानिंग कर रहे है। तो आज हम आपके लिए एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है। इस बिजनेस से आप प्रति-दिन 2 हजार रुपये का मुनाफा कमा सकते है.
 
 | 
Business Idea : 50 रुपये की लागत से शुरू करें ये बिजनेस, हर माह 60 हजार की होगी कमाई

HR Breaking News (नई दिल्ली) हर कोई आजकल चाहता है कि उसका अपना एक बिजनेस हो और अच्छी इनकम (good income)हो। लेकिन लोगो को कहीं से भी अच्छा बिजनेस आईडिया(business idea)नहीं मिल पाता। दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे ग्रह उद्योग के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप घर से भी शुरू कर सकते है और वो भी काफी कम इन्वेस्टमेंट (low investment)में।

ये भी जानिये :  बकरी पालन के लिए सरकार दे रही 10 लाख रुपये, जल्द करें आवेदन

इस बिजनेस को महिलाऐं भी कर सकती हैं और अपने फ्री टाइम में पैसा कमा सकती हैं। खास बात ये है कि इस बिजनेस को आप गांव या शहर कहीं से भी कर सकते हैं और हर रोज़ कम से कम 2000 रुपए यानि 60 हज़ार रुपए प्रति महीना आसानी से कमा सकते हैं। इस प्रोडक्ट को आप घर बैठे बहुत कम मेहनत में तैयार कर सकते हैं।


सिर्फ 50 रुपए के रॉ मटीरियल से तैयार किये गए प्रोडक्ट को आप कम से कम 900 से 1000 रुपए में बेच सकते हैं। इस प्रोडक्ट को तैयार करने के लिए आपको मार्किट से सिर्फ कच्चे केले खरीदने हैं और इन्ही से आपका प्रोडक्ट घर से ही तैयार हो जाएगा। दोस्तों हम बात कर रहे हैं बनाना पाउडर के बिजनेस के बारे में।

इसे तैयार करना बहुत ही आसान है और कोई भी इसे एक बार सीखने के बाद खुद घर पे तैयार कर सकता है। इसे आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से खरीद सकते हैं। बनान पाउडर बनाने का पूरा प्रोसेस जानने के लिए निचे दी गई वीडियो देखें….

ये भी जानिये : सरकारी मदद से शुरू करें ये बिजनेस, कमाई ऐसी नोट गिनते-गिनते थक जाओगे


इस बिजनेस को करने के लिए हम आपके ऊपर किसी भी तरह का दबाव नहीं डाल रहे हैं, आप अपनी मर्जी से जो चाहे वह बिजनेस कर सकते हो, उसमें मुनाफा हो या नुकसान हो वह देखना आपकी जिम्मेदारी है। इसके लिए हमारी कोई भी जिम्मेदारी नहीं है। हमारा उद्देश्य आपको नए नए बिजनेस के बारे में जानकारी देना है , ना कि आपको किसी भी तरह का नुकसान पहुंचाना।