home page

Business Idea: इस जैसा कोई बिजनेस नहीं!, न वर्करों की टेंशन ना कोई माथापच्ची, घर बैठे-बठाए कमाएं 72 लाख रुपये

New Business Idea: अगर आप इन दिनों नया बिजनेस करने की प्लानिंग बना रहे हो तो आपके लिए सुनहरी मौका है. आज हम आपको ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप कम निवेश कर तगड़ी कमाई कर सकते हैं.  जानें इस बिजनेस के बारे में..
 | 

HR Breaking News,(डिजिटल डेस्क):  यदि आप  इन दिनों नया बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हो तो आज हम आपके लिए बेस्ट आइडिया लेकर हैं. इस बिजनेस को शुरू करके आप अपनी शानदार कमाई कर सकते हैं. नौकरी में सुरक्षा और आमदनी जरूर होती है. हालांकि, इसके जरिये आप फाइनेंसशियल रूप से समृद्ध जीवन नहीं जी सकते. आर्थिक रूप से स्वतंत्र जीवन जीने के लिए आपके पास पैसों का अधिक मात्रा में होना जरूरी है.   

 

 

इसे भी देखें : लोग सीक्रेट तरीके से कर रहे ये बिजनेस, 1 लाख रुपये लगाओ 10 लाख पाओ


ज्यादातर बिजनेस अच्छे इन्वेस्टमेंट कॉस्ट के साथ ही शुरू किए जा सकते हैं. लेकिन, छोटे धंधे भी बड़ा मुनाफा देने का दम रखते हैं. ऐसा ही एक बिजनेस है, जहां निवेश की रकम महज 25000 रुपए है. लेकिन, कमाई 3 लाख रुपए महीना तक है. अगर इसी कारोबार को बड़े लेवल पर शरू करना है तो केंद्र सरकार की तरफ से 50 फीसदी सब्सिडी भी मिलती है.

Read Also:  माता पिता के कहने पर छोड़ी होम मिनिस्ट्री की नौकरी, ऐसे IAS बनी बहादुरगढ़ की बेटी

अगर आप कोई बिजनेस शुरू करने का विचार कर रहे है. जिस बिजनेस से आपको एक बेहतर मुनाफा हो और जिस बिजनेस को शुरू करने के लिए खर्चा भी ज्यादा ना हो तो फिर आज हम आपको एक ऐसा ही बिजनेस आइडिया बता रहे है. इस बिजनेस का नाम है नीलगिरी की खेती(Eucalyptus Farming). इस बिजनेस को शुरू करके आप एक मोटी कमाई कर सकते है तो फिर चलिए जानते है. इस बिजनेस के बारे में सारी जानकारी. 

See Also: कभी 150 रूपये में धोता था बर्तन, आज कमा रहा करोड़ो रूपये


25 हजार रूपये से शुरू कर सकते है बिजनेस


यदि आप इस बिजनेस को सही तरीके से करते है तो फिर आप इस बिजनेस से एक मोटी कमाई कमा सकते है. इस बिजनेस की सबसे खास बात ये है कि इस बिजनेस को करने के लिए आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने की भी जरूरत नहीं होगी. इस बिजनेस को कम पैसों के साथ भी शुरू कर सकते है. इस बिजनेस को आप 25 हजार रूपये से शुरू कर 5 वर्षो में 72 लाख रूपये का मुनाफा निकाल सकते है. 


फायदे का सौदा है नीलगिरी की खेती(Eucalyptus Farming)


नीलगिरी के पेड़ों की खेती करने में गांव के लोगो में रुचि कम देखी गई है लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि इसकी खेती को ठीक तरह से किया जाए तो इसकी खेती से एक बेहतर कमाई हो सकती है. देश भर में कही भी इसकी खेती हो सकती है.

और देखें : मार्केट में नहीं मिल रहा था अच्छा प्रोडक्ट तो; खुद शुरू किया बिजनेस अब, पति-पत्नी कमा रहे 100 करोड़

किस काम में आता है नीलगिरी का पेड़


 जगह कि बात करें तो नीलगिरी के पेड़ को 1 हैक्टेयर में 3 हजार से अधिक पौधे लगाए जा सकते है. ये पेड़ मुख्य रूप से ऑस्ट्रेलियाई होते हैं. जिसकी खेती भारत में भी की जाती है. नीलगिरी के पेड़ का इस्तेमाल हार्डबोर्ड, लुगदी, फर्नीचर, पेटियां आदि बनाने के लिए किया जाता है. पंजाब, मध्य प्रदेश, हरियाणा सहित देश के बहुत से राज्यों में इसकी खेती की जाती है.