home page

Business Tips : बिना इंवेस्टमेंट के भी शुरू कर सकते हैं बिजनेस, घर बैठे लाखों की होगी कमाई

आज के समय में हर आदमी अमीर होना चाहता हैं और एक अच्छा बिजनेस करने की सोचत रहे है लेकिन बिजनेस तभी हो सकता जब हमारे पास कुछ पैसे हों।  जब हमने कुछ इंवेस्टमेंट किया हो. लेकिन बिना इंवेस्टमेंट(investment)के भी बिजनेस शुरू किया जा सकता है.
 
 | 
बिना इंवेस्टमेंट के भी शुरू कर सकते हैं बिजनेस, घर बैठे लाखों की होगी कमाई

HR Breaking News (ब्यूरो) Unique Business Ideas: आज के दौर में लोग पैसा कमाने के लिए कई कोशिशें करते हैं. कुछ लोग नौकरी करते हैं तो कुछ लोग बिजनेस भी करते हैं. हालांकि नौकरीपेशा (employed) लोगों के मन में भी ये बात जरूर आती है कि उनका खुद का बिजनेस हो. इसके लिए लोग कई बार अपने पैर भी पीछे ले लेते हैं क्योंकि उनके पास फंड की कमी होती है लेकिन कुछ बिजनेस ऐसे भी हैं जिनकी शुरुआत बिना किसी इंवेस्टमेंट (investment)के की जा सकती है. इसके बारे में मोटिवेशनल स्पीकर और इंफ्लुएंसर हिमीश मदान ने विस्तार से बताया है.

ये भी जानिये :  महज 1 हजार रुपये से शुरू करें ये बिजनेस, बन जाएंगे करोड़पति

बिना इंवेस्टमेंट के शुरू करें बिजनेस

बिना इंवेस्टमेंट के बिजनेस करना काफी मुश्किल लगता है लेकिन हिमीश मदान ने बताया कि बिना इंवेस्टमेंट के भी बिजनेस किया जा सकता है लेकिन बिजनेस शुरू करने से पहले ये जानना जरूरी है कि क्या वो बिजनेस आपको फिट होगा? बिजनेस में 24 घंटे बिजी रहना पड़ता है. आज के वक्त में ऐसे कई बिजनेस हैं जो डिजिटल तरीके से शुरू किए जा सकते हैं और उनसे अच्छा पैसा भी बनाया जा सकता है.

डिजिटल मार्केटिंग

हिमीश मदान ने बिजनेस आइडियाज को लेकर बताया कि आजकल प्रत्येक बिजनेस डिजिटल तरीके से किया जा रहा है. ऐसे में डिजिटल मार्केटिंग काफी अहम हो जाती है. डिजिटल मार्केटिंग का बिजनेस बिना पैसा लगाए शुरू कर सकते हैं. इसके अलावा वीडियो बनाकर भी पैसा कमा सकते हैं. आज के वक्त में लोग वीडियो काफी कंज्यूम कर रहे हैं. ऐसे में बिजनेस के लिहाज से वीडियो इंफ्लुएंसर कमाई कर सकते हैं.


रीयल एस्टेट का बिजनेस

इसके अलावा हिमीश ने बताया कि ब्लॉगिंग के जरिए भी पैसा कमाया जा सकता है. ब्लॉगिंग आज के टाइम में काफी डेवलप हो रही है. वहीं डिजिटल तरीके से प्रॉपर्टी का काम भी किया जा सकता है. रीयल एस्टेट का बिजनेस भी ऑनलाइन तरीके से किया जा सकता है और अपने बिजनेस को डिजिटल तरीके से सेटअप किया जा सकता है.

फ्रीलांसिंग

ये भी जानिये :  4 लाख में शुरू करें ये बिजनेस, हर मौसम, हर दिन होगी मोटी कमाई

वहीं हिमीश ने बताया कि फ्रीलांसिंग के जरिए भी अच्छी इनकम बनाई जा सकती है. फ्रीलांसिंग एक सर्विस है लेकिन इसको बिजनेस बनाने के लिए फ्रीलांसिंग इंडस्ट्री को समझें, क्लाइंट बनाएं और बड़े प्रोजेक्ट लीजिए और खुद फ्रीलांसर जोड़िए ताकी आप इसे बिजनेस बना लें. ये भी बिना इंवेस्टमेंट के शुरू किया जा सकता है. बिल्कुल यही चीज कंटेट राइटिंग में भी शुरू की जा सकता है.