home page

Business Tips - अब अपने स्मार्टफोन से हर महीने कमा सकते है 50,000 रुपये, घर बैठे आज ही शुरू कर दें ये काम

अगर आप भी मोटी कमाई करने की सोच रहे है तो इस खबर को पढ़ना आपके लिए बेहद जरूरी है। पुराने स्मार्टफोन की मदद से अब आप भी मोटी कमाई कर सकते हैं। बस आपको घर बैठे कुछ आसान काम करने होंगे। इन्हें आप पार्ट टाइम के रूप में भी कर सकते हो।

 | 
अब अपने स्मार्टफोन से हर महीने कमा सकते है 50,000 रुपये, घर बैठे आज ही शुरू कर दें ये काम  

HR Breaking News, Digital Desk- अगर आपके पास भी पुराना स्मार्टफोन है और आप उसे बेचने के बारे में विचार कर रहे हैं तो हम आपको आसान तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन आसान तरीकों की मदद से आप आसानी से कमाई कर सकते हैं। यहां तक कि कई लोग तो पुराने स्मार्टफोन की मदद से हर महीने 50 हजार रुपए तक की कमई कर रहे हैं और आपको इसके लिए कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है।

Game Tester की मदद से भी आप मोटी कमाई कर सकते हो। दरअसल कोई भी कंपनी गेम को लॉन्च करने से पहले उसकी टेस्टिंग करती है और टेस्टिंग के बदले यूजर को अच्छी खासी पेमेंट भी की जाती है। अगर आप भी ऐसे कमाई करना चाहते हैं तो आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। बस ऑनलाइन रजिस्टर करके पुराने स्मार्टफोन की मदद से कमाई शुरू कर सकते हैं।

Survey-


Online Survey भी कमाई करने के लिए बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है। ऑनलाइन सर्वे करने के लिए आपको ऑनलाइन रजिस्टर करना होता है। कई कंपनियां ऑनलाइन सर्वे का काम देती हैं। अगर आप भी ऐसे ऑनलाइन सर्वे करते हैं तो आसानी से 30-40 हजार रुपए तक की कमाई कर सकते हो। आपको कुछ स्पेशल करने की भी जरूरत नहीं है। बस पुराने स्मार्टफोन को ही इस्तेमाल करना होगा।

Youtube Video-


Youtube से मोटी कमाई की जा सकती है। ये तो सबको पता है, लेकिन ये कमाई आखिर कर कैसे सकते हैं? ये सवाल भी सबके मन में रहता है। आज हम आपको एक ऐसा ही तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप तगड़ी कमाई कर सकते हैं। बस आपको पुराने स्मार्टफोन को वीडियो बनाने के काम में लेना है। अगर आप इससे बेहतर वीडियो बना लेते हैं तो आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि फिर आप आसानी से कमाई कर सकते हैं।