home page

आसमान पर पहुंचे CNG के रेट,जानिए कितने बढ़े रेट

CNG Price Hike: अगर आपके पास भी सीएनजी व्‍हीकल (CNG Vehicle) है तो यह खबर आपको शॉक्‍ड कर देगी. बीते एक साल में राष्‍ट्रीय राजधानी समेत अलग-अलग शहरों में सीएनजी (CNG)के रेट ने र‍िकॉर्ड बनाया है.
 | 
आसमान पर पहुंचे CNG के रेट,जानिए कितने बढ़े रेट

HR BREAKING NEWS: CNG Price Hike : सीएनजी (CNG) के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं. आईजीएल (IGL) की तरफ से प‍िछले दो महीने में सीएनजी (CNG) के रेट में 12वीं बार इजाफा क‍िया गया है.

इसके साथ ही द‍िल्‍ली में सीएनजी (CNG) का भाव बढ़कर 73.61 रुपये प्रति क‍िलो हो गया है. प‍िछले करीब एक साल में सीएनजी (CNG) 30 रुपये से भी ज्‍यादा महंगी हुई है.


द‍िल्‍ली में प‍िछले एक साल के दौरान ही सीएनजी(CNG) के रेट में 69.60 प्रत‍िशत की बढ़ोतरी हुई है. इससे पहले इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने 15 मई को भी रेट में 2 रुपये प्रत‍ि क‍िलोग्राम का इजाफा क‍िया.

CNG की कीमतों में तगड़ी बढौतरी, चेक करें अपने शहर के नए रेट


पिछले दो महीने में 12वीं बार बढ़े रेट


आईजीएल की वेबसाइट के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी (CNG Price) की कीमत 71.61 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 73.61 रुपये प्रति क‍िलोग्राम पर पहुंच गई हैं.

पिछले दो महीने में सीएनजी(CNG) के रेट 12वीं बार बढ़ाए गए हैं. कीमत में 7 मार्च के बाद से यह 12वीं बढ़ोतरी है. इस दौरान सीएनजी (CNG) की कीमत 17.6 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ी है. सिर्फ अप्रैल में सीएनजी 7.50 रुपये प्रति किलो महंगी हुई.

CNG की कीमतों में तगड़ी बढौतरी, चेक करें अपने शहर के नए रेट


साढ़े चार महीने में 20.57 रुपये महंगी हुई CNG


पीटीआई के अनुसार पिछले एक साल में कीमतों में 30.21 रुपये प्रति किलोग्राम (60 प्रत‍िशत) का इजाफा हुआ है. इस साल की ही बात करें तो 1 जनवरी से लेकर अब तक साढ़े चार महीने में सीएनजी (CNG)के रेट 20.57 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गए हैं. जनवरी में सीएनजी 53.04 रुपये प्रति किलोग्राम पर थी, अब यह बढ़कर 73.61 रुपये पर पहुंच गई. अप्रैल में ही कीमत चार बार बढ़ी हैं.

CNG की कीमतों में तगड़ी बढौतरी, चेक करें अपने शहर के नए रेट


पेट्रोलियम प्रोडक्‍ट के रेट आसमान पर


सीएनजी(CNG) के दाम बढ़ने के साथ ही दूसरे पेट्रोलियम प्रोडक्‍ट भी महंगे हो रहे हैं. प‍िछले हफ्ते कंपन‍ियों ने घरेलू स‍िलेंडर की कीमत में 50 रुपये का इजाफा क‍िया है.

ज‍िसके बाद द‍िल्‍ली में रेट बढ़कर 1000 रुपये पर पहुंच गए. इससे पहले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में भी बढ़ोतरी की गई थी. इससे पहले कंपन‍ियों ने 22 मार्च से लेकर पेट्रोल और डीजल के रेट में 10-10 रुपये प्रत‍ि लीटर का इजाफा क‍िया था.