home page

घर बैठकर करें ये काम , हर महीने होगी 80 हजार रुपये की कमाई

बेरोजगारी की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है, जिसके चलते लोगों के सामने पैसा कमाना किसी बड़े संकट से कम नहीं है। हर युवा-पढ़ लिखकर यही चाहता है कि कहीं छोटी-मोटी सैलरी की गवर्मेंट नौकरी मिल जाए, लेकिन यह सब होता नहीं दिख रहा है। सरकार की गिने चुने पदों पर भर्ती करती है, जिसमें सबके नंबर नहीं आ पाते है।
 | 
घर बैठकर करें ये काम , हर महीने होगी 80 हजार रुपये की कमाई

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। नई दिल्लीः ऐसे में पैसों की चाह में सब परेशान है, जिसके चलते हर कोई काम की तलाश में जुटा है। अगर आप पैसा कमाना चाहते हैं तो और आपके पैसा नहीं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है।

अब बिना कुछ किए आप घर बैठे भी मोटी कमाई कर सकते हैं। आधुनिक जमाने में मोबाइल और लैपटॉप का दौर बढ़ता जा रहा है।
टेक्नोलॉजी के युग में हर इंसान लैपटॉप और मोबाइल का यूज करना चाहता है, जिसके चलते इसके मैकेनिकों की भी डिमांड बढ़ती जा रही है।

इसलिए अगर आपके पास काम नहीं तो आप मोबाइल और लैपटॉप रिपेयर सेंटर खोलकर भी मोटा पैसा आसानी से कमा सकते हैं। लैपटॉप और मोबाइल के बढ़ते चलन के कारण ही इनकी रिपेयरिंग करने वालों की मांग भी बढ़ रही है।

आपके सपनों को मिलेगी उडान, इस बिजनेस से हर माह होगी 6 लाख की कमाई


लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग हाथ का हुनर है। यह बिजनेस शुरू करने से पहले आपको इनके बारे में सारी जानकारियां होनी चाहिए।
इसके अलावा ऑनलाइन भी लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग सीखा जा सकता है, लेकिन किसी संस्‍थान में जाना ज्‍यादा अच्‍छा रहता है। कोर्स करने के बाद अगर आप कुछ समय के लिए किसी रिपेयरिंग सेंटर पर काम कर लेंगे तो यह सोने पर सुहागा होगा।


यूं करें बिजनेस की शुरुआत


जब आप लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग में पारंगत हो जाएं तो आपको अपना रिपेयरिंग सेंटर खोलना चाहिए। लैपटॉप रिपेयरिंग सेंटर ऐसी जगह खोलना चाहिए जहां लोग आसानी से आ सके, जिससे किसी को कोई दिक्कत पैदा ना हो। वहां पर पहले से ही ज्यादा कंप्यूटर रिपेयरिंग सेंटर स्थित नहीं हो।

आपके सपनों को मिलेगी उडान, इस बिजनेस से हर माह होगी 6 लाख की कमाई


अपनी सेंटर के प्रचार के लिए आप सोशल मीडिया का सहारा ले सकते हैं। इसे ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को पता चलेगा कि आपने उनके आसपास ही रिपेयरिंग सेंटर खोला है। इससे आपके ग्राहक बढ़ेंगे।


लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर खोलने पर शुरुआत में आपको बहुत ज्‍यादा सामान रखने की आवश्‍यकता नहीं होगी। आपको खराब उपकरण ठीक करके ही देने हैं। इसलिए आपको बस कुछ जरूरी हार्डवेयर ही अपने पास रखने होंगे।


जानिए कितनी होगी कमाई और खर्च


किसी कस्बे या शहर में आप रिपेयरिंग सेंटर ओपन करते हैं तो मोटा पैसा भी आसानी से कमाया जा सकता है। कंप्‍यूटर रिपेयरिंग सेंटर की शुरुआत 2 से 4 लाख रुपये खर्च कर की जा सकती है।

आपके सपनों को मिलेगी उडान, इस बिजनेस से हर माह होगी 6 लाख की कमाई

रिपेयरिंग के अलावा बाद में आप लैपटॉप और मोबाइल की सेल भी आसानी से कर सकते हैं। मोबाइल और लैपटॉप रिपेयरिंग की फीस काफी ज्‍यादा होती है। इससे आप 70-80 हजार रुपये महीना आसानी से भी कमा सकते हैं। कमाई काम मिलने पर निर्भर करती है।