home page

Edible oil ka rate : सातवें आसमान से नीचे गिरे खाने के तेल के रेट

Edible oil ka rate today बढ़ती महंगाई के बीच खाने के तेल में गिरावट आई है। ग्लोबल मार्केट में घटते प्रभाव और सरकार के प्रयास के चलते दामों में गिरावट आई है।

 | 
Edible oil ka rate today : खाने के तेल में जबरदस्त गिरावट, चेक कर लें नए रेट

HR BREAKING NEWS(ब्यूरो)। आम जनतता को बहुत जल्द खाद्य तेल की कीमतों (edible oil prices) में राहत मिलने जा रही है। इसके लिए जहां मदर डेयरी पहले ही सरसों (Mustard), सोयाबीन और सनफ्लावर तेल (Soybean and Sunflower Oil) के दाम कम चुकी है।दूसरी कंपनियों ने भी इसकी पूरी तैयारी कर ली है।

ये भी जानिये : हर माह 10 लाख रुपए का मुनाफा देने वाला ये बिजनेस कर देगा मालामाल, आज ही शुरू करें

15 रुपये तक की होगी कटौती


ग्राहकों को मार्केट में सस्ता तेल (cheap oil) उपलब्ध करवाने की कड़ी में मदर डेयरी ने धारा ब्रांड (stream brand) के तहत आने वाले सारे तेलों की कीमतों (oil prices) को कम कर दिया है। मदर डेयरी ने अपने बयान में साफ किया है कि तेल की कीमतों (oil prices) की एमआरपी (MRP) पर 15 रुपये तक की कटौती की जा रही है।
जल्द सस्ते तेल के पैकेट मार्केट में ग्राहकों (customers) के लिए उपलब्ध करवाए जाएंगे। बता दें घरेलू स्तर पर पर्याप्त खाद्य तेल की उपलब्धता के चलते कंपनियां खाद्य तेल की कीमतों में कटौती कर रही है। इसके साथ ही ग्लोबल मार्केट (global market) के घटते प्रभाव और सरकार (government) के प्रयासों के तहत तेल की कीमतों में सुधार दिख रहा है।

ये भी पढ़ें : सिर्फ 53 हजार रुपये लगाकर करें यह बिजनेस, नोट गिनते-गिनते थक जाओगे!


फॉरचून तेल में भी गिरावट


खाद्य तेल की सबसे बड़ी कंपनी अडानी विलमर (Adani Wilmar) के मैनेजिंग डायरेक्टर अंगुश मलिक (Managing director) ने जानकारी दी है कि फॉरचून तेल (Fortune Oil) के तहत आने वाले तेलों के रेट कम किए जाएंगे। इसके साथ ही बाजार ट्रेंड को देखते हुए अगले सप्ताह तक सस्ते पैकेट्स बाजार में ग्राहकों को मिलने लगेंगे।


खाद्य तेलों के नए रेट


इंडियन वेजिटेबल ऑयल प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (Indian Vegetable Oil Producers Association) के अध्यक्ष सुधाकर राव देसाई का कहना है कि तत्काल प्रभाव से घटी हुआ कीमत में तेल उपलब्ध करवाएंगे जाएंगे। आपको बतादें की पाम ऑयल की कीमत (palm oil price) में 7 से 8 रुपये प्रति लीटर की कमी आई है। 
वहीं सनफ्लावर और सरसों का तेल (Sunflower and Mustard Oil) 10  से 15 रुपये प्रति लीटर सस्ते हुए हैं। सोयाबीन तेल की कीमत (soybean oil price) में 5 से 6 रुपये प्रति लीटर कम हुई है।