home page

Gold Price: धनतेरस के एक दिन पहले, सोने की कीमतों में भारी गिरावट, चेक कर लें अपने शहर के रेट

Dhanteras Gold Offers: धनतेरस (Dhanteras 2022) से पहले सोने-चांदी की कीमतों (Gold-Silver Price) में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. 21 अक्टूबर 2022 को गोल्ड और सिल्वर की कीमतों में भारी गिरावट आई है. अपने शहर के नए रेट जानने के लिए अंत तक पढ़े खबर। 
 
 | 
धनतेरस के एक दिन पहले, सोने की कीमतों में भारी गिरावट, चेक कर लें अपने शहर के रेट  

HR Breaking News, Digital Desk- धनतेरस (Dhanteras 2022) से पहले सोने-चांदी की कीमतों (Gold-Silver Price) में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. 21 अक्टूबर 2022 को गोल्ड और सिल्वर की कीमतों में भारी गिरावट आई है. अगर आपका भी इस बार दिवाली (Diwali) पर ज्वैलरी खरीदने का प्लान है तो यह अच्छा मौका हो सकता है. आज सोने की कीमतें 50,000 रुपये के नीचे फिसल गई हैं. आइए आपको बताते हैं कि आज गोल्ड और सिल्वर की कीमतों में कितनी गिरावट देखने को मिल रही है. 

कितना सस्ता हुआ सोना-चांदी?


मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर आज सोने और चांदी दोनों की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. धनतेरस से पहले आज यानी 21 अक्टूबर को सोने की कीमत 0.51 फीसदी की गिरावट के साथ 49885 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है. इसके अलावा चांदी का भाव 0.85 फीसदी की गिरावट के साथ 56170 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर है.  

इंटरनेशनल मार्केट में भी सस्ता हुआ सोना-


इसके अलावा अगर ग्लोबल मार्केट की बात करें तो सोने का हाजिर भाव आज 0.08 फीसदी गिरकर 1,626.25 डॉलर प्रति औंस रह गया है. इसके अलावा चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. चांदी का हाजिर भाव आज 1.11 फीसदी बढ़कर 18.62 डॉलर प्रति औंस पहुंच गया है.

धनतेरस के दिन सोना खरीदना होता है शुभ-


सोना खरीदने के लिए धनतेरस का दिन काफी शुभ माना जाता है ऐसे में आपके पास सस्ता सोना खरीदने का मौका है. धनतेरस के दिन शुभ मुहूर्त में खरीदारी करने से घर में सुख और समृद्धि आती है. इसी वजह से हिंदू घरों में धनतेरस के दिन सोना-चांदी खरीदा जाता है.

 

चेक करें अपने शहर के रेट्स-


आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.