home page

IRCTC दे रहा मिनी स्विट्जरलैंड घूमने का बेस्ट प्लान, फ्लाइट में आने-जाने के साथ मिलेंगी ये शानदार सुविधाएं

IRCTC Best Tourism Plan: आप अगर अमृतसर-डलहौजी और धर्मशाला घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए एक  शानदार  मौका है। क्योंकि आईआरसीटीसी (IRCTC) एक बेहतरीन पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज के माध्यम से आप अमृतसर डलहौजी और धर्मशाला की यात्रा कर सकते हैं। जानें विस्तृत जानकारी...

 | 
IRCTC दे रहा मिनी स्विट्जरलैंड घूमने का बेस्ट प्लान

HR Breaking News (डिजिटल डेस्क): अगर आप लखनऊ से कहीं अच्छी जगह पर घूमने का प्लान कर रहे हो तो यह आपके लिए सुनहरी मौका है। दरअसल, आईआरसीटीसी (IRCTC) अमृतसर, डलहौजी और धर्मशाला में टूर (Tour) का पैकेज दे रहा है। इसके माध्यम से आप अमृतसर, डलहौजी और धर्मशाला की यात्रा कर सकते हैं। इस टूर पैकेज में आप अमृतसर में मौजूद स्वर्ण मंदिर(Golden Temple) और डलहौजी (Dalhousie) में शानदार हिल स्टेशनों और धर्मशाला का आनंद उठा सकते हैं।

 

 

यह भी देखें : ऐसा मिलेगा कैंसिल किए ट्रेन टिकट का रिफंड, रेलवे ने बताया तरीका

यह टूर पैकेज 6 रात और 7 दिन के हिसाब से डिजाइन किया गया है। पहले दिन की यात्रा आपकी अमृतसर से शुरू होती है। अमृतसर में आपको ओवरनाइट स्टे होटल में दिया जाएगा, जहां आप उसी दिन वाघा बॉर्डर पर इंडो-पाक बॉर्डर परेड सेरिमनी देख सकेंगे। आईआरसीटीसी (IRCTC) इस टूर पैकेज में आपको आने-जाने के लिए फ्लाइट की टिकट मिलेगी। वहां, घूमने के लिए बस और रहने के लिए होटल और खाने-पीने के लिए मील दिया जाएगा। इसके अलावा इस टूर पैकेज में आपको एक गाइड और इंश्योरेंस मिलता है।

कब-कहां जाएंगे?

दूसरे दिन आप अमृतसर से डलहौजी पहुंचेंगे। वहीं, दूसरे दिन आप डलहौजी से चंबा पहुंच जाएंगे, जहां आपको खाजियर, जिसे भारत का मिनी स्विट्जरलैंड भी कहा जाता है, वहां घूमने का मौका मिलेगा। इसके बाद आपकी यात्रा डलहौजी से धर्मशाला की होगी। धर्मशाला में आपको नाइट स्टे मिलेगा। पांचवें दिन आप धर्मशाला से कंगरा होते हुए चामुंडा-ज्वाला जी पहुंचेंगे। वहीं, 6वें दिन आप धर्मशाला से चक्की बैंक अमृतसर पहुंच जाएंगे। इसके बाद 7वें दिन अमृतसर होटल से आप बाई फ्लाइट लखनऊ पहुंच जाएंगे।


मिलेंगी ये सुविधाएं

इस टूर पैकेज में आपको लखनऊ से अमृतसर और अमृतसर से लखनऊ आने जाने के लिए फ्लाइट की टिकट मिलेगी। वहीं, आपको अमृतसर में 2 रात गुजारने का मौका मिलेगा। इसके अलावा आप 2 दिन धर्मशाला में रहेंगे। डलहौजी में भी आपको 2 दिन रहने की व्यवस्था मिलेगी। आपको इन 6 दिन में ब्रेकफास्ट और डिनर दिया जाएगा। साइड-सीन घूमने के लिए आने-जाने के लिए आपको 16 सीटर एसी व्हीकल शेयरिंग बेसिस पर मिलेगा। इसके अलावा आपको ट्रैवल इंश्योरेंस व टूर मैनेजर भी मिलेगा।

और पढ़िए: रेलवे ने चलाई 8 मानसून स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट


टूर पैकेज की कीमत और कैसे करें बुक

टूर पैकेज की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 34000 रुपये से शुरू होती है, जिसे आप आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट से https://www.irctctourism.com से भी बुक कर सकते हैं।