home page

निवेशकों की बल्ले-बल्ले! 20 दिन में 60 प्रतिशत बढ़े जोमैटो के शेयर, एक्सपर्ट से जानें खरीदें या नहीं

शेयर बाजा में निवेश करने वालों के लिए अच्छी खबर है। जोमैटो में निवेश करने वालों को बंपर कमाई हुई है। खबर में हम आपको एक्सपर्ट की राय से बताएंगे की अब  जोमैटो के शेयर खरीदने है या नहीं। और अब इसका शेयर कितनी और ऊपर जा सकता है।
 
 | 
निवेशकों की बल्ले-बल्ले! 20 दिन में 60 प्रतिशत बढ़े जोमैटो के शेयर, एक्सपर्ट से जानें खरीदें या नहीं

HR Breaking News : नई दिल्ली : जोमैटो के शेयर पिछले 5 दिन में 25 पर्सेंट चढ़ गए हैं। वहीं, पिछले 20 दिन में जोमैटो के शेयरों में 60 फीसदी का उछाल आया है। जोमैटो के शेयर 11 मई 2022 को 50.35 रुपये के लो-लेवल तक पहुंच गए थे।
जोमैटो (Zomato) के शेयरों में पिछले कुछ दिनों में जबरदस्त तेजी आई है। जोमैटो के शेयर पिछले 5 दिन में 25 पर्सेंट चढ़ गए हैं। वहीं, पिछले 20 दिन में जोमैटो के शेयरों में 60 फीसदी का उछाल आया है। जोमैटो के शेयर 11 मई 2022 को 50.35 रुपये के लो-लेवल तक पहुंच गए थे। बुधवार, 1 जून 2022 को कंपनी के शेयर 79.80 रुपये पर पहुंच गए। 

निवेशकों के लिए ये खबर भी जनना जरूरी : अडानी-अंबानी को 4 घंटों में 13.6 अरब डॉलर का झटका, जानें कौन सा शेयर गिरा 

जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट


स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि कंपनी के शेयर 115 रुपये पर पहुंच सकते हैं। एनालिस्ट्स का कहना है कि चौथी तिमाही के नतीजों की घोषणा के बाद कंपनी के शेयरों में निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ी है। 

बाय रेटिंग के साथ 115 रुपये का टारगेट प्राइस


ब्रोकरेज हाउस JM फाइनेंशियल ने जोमैटो के शेयरों को बाय रेटिंग दी है। ब्रोकरेज हाउस ने जोमैटो के शेयरों के लिए 115 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि हमारा मानना है कि निकट भविष्य में जोमैटो हाई-ग्रोथ मोमेंटम को बनाए रखेगी। कंपनी के प्रॉफिटैबिलिटी पर फोकस और डिमांड पर इनफ्लेशन के असर से जुड़ी चिंता के कारण हमने FY23-25E के दौरान अपने रेवेन्यू एस्टिमेट को मॉडरेट रखा है। मजबूत ऑपरेटिंग लेवरेज के कारण कंपनी की प्रॉफिटैबिलिटी में लगातार सुधार आना चाहिए। 


169 रुपये जोमैटो के शेयरों का हाई लेवल


जनवरी-मार्च 2022 तिमाही में जोमैटो के रेवेन्यू में 75 फीसदी का उछाल आया है। साथ ही, जोमैटो की ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू सालाना आधार पर 77 फीसदी बढ़कर 5,850 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गई है। इसके अलावा, एवरेज मंथली ट्रांजैक्टिंग कस्टमर 1.57 करोड़ रहे हैं, जो कि ऑल-टाइम हाई है। मार्च तिमाही में हायर एक्सपेंसेज के कारण कंपनी का कंसॉलिडेटेड नेट लॉस बढ़कर 360 करोड़ रुपये हो गया है, जो कि पहले 130 करोड़ रुपये था। पिछले साल जोमैटो के शेयर 169 रुपये के हाई पर पहुंच गए थे, इसके बाद कंपनी के शेयरों में करेक्शन आया है। करेक्शन के कारण कंपनी के वैल्यूएशन में गिरावट आई है और अब कंपनी के बिजनेस में सुधार देखने को मिल रहा है। 


Share News Headlines
Stock Market Updates
Zomato
Business News In Hindi
Business News