home page

Karmchari promotion दीवाली पर इन कर्मचारियों को मिलेगा प्रमोशन का लाभ, लिस्ट जारी

7th Pay Commission News:  दिवाली इस बार कर्मचारियों के लिए बेहद खास होने वाली है सातवें वेतन आयोग के अनुसार केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द ही महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ साथ प्रमोशन का भी फायदा मिल सकता है। आइए जानते है लेटेस्ट अपडेट
 
 | 
Karmchari promotion दीवाली पर इन कर्मचारियों को मिलेगा प्रमोशन का लाभ, लिस्ट जारी

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, 7th Pay Commission Latest Update: केंद्रीय कर्मचार‍ियों का महंगाई भत्‍ता (DA Hike) बढ़ने से पहले बड़ी खुशखबरी है. लाखों कर्मचार‍ियों के महंगाई भत्‍ते पर घोषणा होना अभी बाकी है. उम्‍मीद की जा रही है सरकार की तरफ से 28 स‍ितंबर को महंगाई भत्‍ता बढ़ाने पर ऐलान क‍िया जाएगा. प‍िछले द‍िनों 8,000 से ज्‍यादा सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन द‍िए जाने की बात हुई थी. अब कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग जल्‍द सरकारी अधिकारियों को प्रमोशन देने वाला है. पहले अगरूत में प्रमोशन म‍िलने की उम्‍मीद थी.

 

एक साल से 18 महीने तक की ट्रेनिंग जरूरी
केंद्र सरकार में मंत्री जितेंद्र सिंह (Union Minister Jitendra Singh) से प‍िछले द‍िनों केंद्रीय सचिवालय राजभाषा सेवा ग्रुप ए के अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी. इसके बाद प्रमोशन से जुड़ा ऐलान क‍िया गया. उस समय केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने प्रमोशन के प्रोसेस में नियमानुसार तेजी लाये जाने का आश्वासन दिया था. अधिकारियों के प्रमोशन से पहले कम से कम एक साल से 18 महीने तक की ट्रेनिंग जरूरी है.

प्रमोशन को सुव्यवस्थित तरीके से अंजाम द‍िया जाएगा
केंद्रीय राज्‍य मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से यह भी कहा था क‍ि वह उनकी मांगों पर विचार करेंगे और पदोन्नति में आने वाली क‍िसी भी प्रकार की परेशानी को दूर करेंगे. उन्‍होंने यह भी कहा था क‍ि भव‍िष्‍य में सरकारी अधिकारियों के लिए सभी प्रमोशन को सुव्यवस्थित तरीके से अंजाम द‍िया जाएगा. इससे पहले 1 जुलाई 2022 को 8089 कर्मचारियों को प्रमोशन दिया गया था.