home page

New Business Idea: घर बैठे हर माह 40 से 50 हजार रुपए कमाने का मौका, शुरू करें ये बिजनेस

अगर आपके पास पैसों की तंगी है और अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार लाना चाहते हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा बिजनेस जिसे शुरू करके आप 40 से 50 हजार रुपए प्रति माह कमा सकते हो। 
 
 | 
New Business Idea: घर बैठे हर माह 40 से 50 हजार रुपए कमाने का मौका, शुरू करें ये बिजनेस

HR Breaking News : नई दिल्ली : आज के समय में लोग नौकरी के पीछे भागते रहते है. ताकि वह अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सके. लेकिन देखा जाए तो आज के इस आधुनिक समय में नौकरी पाना आसान नहीं है. ऐसे में अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं।
तो यह खबर आपके लिए मददगार साबित हो सकती है. दरअसल आज हम आपको इस लेख में ऐसे बेहतरीन बिजनेस (great business idea) के बारे में बताने में जा रहे हैं. जिसमें आप नौकरी से अच्छा पैसा कमा सकते हैं. यह बिजनेस गांव हो या शहर हर जगह आपको मुनाफा कमाकर देगा. इसके लिए आपको अधिक पढ़ें-लिखे होने की भी जरूरत नहीं है. आज के इस डिजिटल युग में मोबाइल लैपटॉप रिपेयरिंग बिजनेस सबसे अच्छा विकल्प है. क्योंकि इन दिनों हर एक व्यक्ति को मोबाइल-लैपटॉप (mobile-laptop) की जरूरत पड़ती है और अधिक संख्या में लोग इन्हें खरीदते हैं. ऐसे में इसका बिजनेस करने से आप कुछ ही समय में बंपर कमाई कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Business Idea: शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 10 लाख की कमाई 

 

बिजनेस के लिए ये जानकारी होनी चाहिए


इस बिजनेस को शुरू करने से पहले आपको मोबाइल-लैपटॉप से जुड़ी सभी जानकारी पता होनी चाहिए. अगर आप पहले से ही इन्हें रिपेयरिंग का हुनर जानते हैं. तो आप इसे आसानी से शुरू कर सकते हैं. अगर नहीं तो आप इसकी रिपेयरिंग को ऑनलाइन घर बैठे भी सिख सकते हैं. इसके बाद आप कुछ समय तक किसी भी रिपेयरिंग सेंटर पर जाकर काम करके अपने आपको बेहतर बना सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Business idea: घर बैठे करें ये बिजनेस, होगी छप्पर फाड़ कमाई


ऐसे करें इस बिजनेस की शुरुआत (Start this business like this)


जब आप पूरी तरह से लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग करना सिख जाए तो आप अपना खुद का सेंटर खोलकर लाभ कमा सकते हैं. ध्यान रहे कि अपने सेंटर को ऐसी जगह पर खोले जहां पर लोग आसानी से  पहुंच सके. सेंटर का अधिक से अधिक प्रचार करें. इसके लिए आप सोशल मीडिया की भी मदद लें सकते हैं. शुरूआती समय में आपको अपनी शॉप के लिए अधिक सामान की जरूरत नहीं होगी. क्योंकि आप शुरुआत में मोबाइल व लैपटॉप उपकरण ठीक करके ही देंगे. इसके लिए आपको बस कुछ जरूरी हार्डवेयर समान की आवश्यकता होगी।


कमाई और लागत (revenue and cost)


गांव व शहर दोनों जगहों पर रिपेयरिंग सेंटर खोलकर अच्छी कमाई की जा सकती है. इसे खोलने के लिए आपको 2 से 3 लाख रुपए खर्च करने पड़ेंगे. आपको बता दें कि आज के समय में मोबाइल और लैपटॉप खोलने के ही मात्रा पैसे लिए जाते हैं. अगर उनमें किसी तरह की कोई खराबी पाई जाती है. तो उनकी अलग से फीस ली जाती है. इस हिसाब से आप हर महीने 40 से 50 हजार रुपए आराम से कमा सकते हैं।