home page

Private Bank- प्राइवेट बैंक ने सेविंग अकाउंट और FD पर कर दिया बराबर का ब्याज, ग्राहक खुश

प्राइवेट बैंक, आरबीएल बैंक (RBL Bank) ने अपने सेविंग अकाउंट होल्‍डर के लिए ब्‍याज दरों में इजाफा कर दिया है. बैंक ने सेविंग अकाउंट और FD पर  ब्याज को बराबर कर दिया है। जिसके चलते ग्राहकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा है। इसके साथ ही यह भी सुनने में आया है कि बैंक ने 1 लाख रुपये से लेकर 500 करोड़ रुपये तक की जमा धनराशि पर अब ज्‍यादा ब्‍याज देने की घोषणा की है.
 | 
 प्राइवेट बैंक ने सेविंग अकाउंट और FD पर कर दिया बराबर का ब्याज, ग्राहक खुश

HR Breaking News, Digital Desk- आरबीएल बैंक (RBL Bank) ने सेविंग अकाउंट में जमा धनराशि पर ब्‍याज दरों में इजाफा कर दिया है. बैंक की नई ब्‍याज दरें (RBL Bank Interest Bank) 5 सितं‍बर से लागू हो गई हैं. आरबीएल बैंक के ग्राहक अब अपने सेविंग अकाउंट पर अधिकतम 6.25 फीसदी वार्षिक की दर से ब्‍याज प्राप्‍त कर सकते हैं.

यह दर कई बैंकों की फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट की ब्‍याज दर के बराबर है. देश का प्रमुख प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई फिलहाल अधिकतम 3.50 फीसदी ब्‍याज सेविंग अकाउंट पर दे रहा है. इसी तरह भारतीय स्‍टेट बैंक भी 2.70 फीसदी ब्‍याज ही दे रहा है.

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, आरबीएल बैंक अब सेविंग अकाउंट में जमा 1 लाख तक की धनराशि पर 4.25 फीसदी की दर से ब्‍याज देगा. वहीं, 1 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक की जमा राशि पर 5.50 फीसदी की वार्षिक की दर से ब्‍याज मिलेगा. वहीं 10 लाख रुपये से 25 लाख रुपये तक की सेविंग अकाउंट डिपॉजिट पर बैंक अब 6 फीसदी ब्‍याज देगा.


मिलेगा 6.25 फीसदी ब्‍याज-


आरबीएल बैंक ने 5 सितंबर से 25 लाख रुपये से लेकर 1 करोड़ रुपये सेविंग अकाउंट में रखने पर 6.25 फीसदी की वार्षिक दर से ब्‍याज देने का ऐलान किया है. यह दर पहले 6 फीसदी थी. 1 करोड़ से 3 करोड़ रुपये की जमाराशि पर अब 6.25% ब्याज मिलेगा तो 3 करोड़ रुपये से 5 करोड़ तक जो ग्राहक सेविंग अकाउंट में जमा कराएगा उसे बैंक 6.25% की दर से ब्‍याज देगा.


इन अमाउंट्स पर भी मिलेगा ज्‍यादा ब्‍याज-


इसी तरह, बैंक ने 10 करोड़ रुपये से लेकर 50 करोड़ रुपये जमा कराने पर पहले जहां 5.75 फीसदी की दर से ब्‍याज देता था, वहीं अब इसे बढ़ाकर 6.10 फीसदी कर दिया गया है.

इसी तरह जिन सेविंग अकाउंट में 50 करोड़ रुपये से लेकर 100 करोड़ रुपये जमा होंगे, उस पर 5.25 फीसदी की वार्षिक दर से ब्‍याज दिया जाएगा. 100 करोड़ से लेकर 200 करोड़ रुपये तक सेविंग अकाउंट में जमा कराने पर बैंक अब 6 फीसदी की दर से ब्‍याज देगा.

200 करोड़ से 500 करोड़ रुपये सेविंग अकाउंट में रखने पर बैंक 4 फीसदी की दर से ब्‍याज देगा.