home page

Savings Account : यहां मिल रहा है Savings Account पर सबसे ज्यादा ब्याज, चैक करे लिस्ट ​​​​​​​

Savings Account खुलवाना चाहते हैं तो उससे पहले ये लिस्ट जरूर चेक करले क्योंकि ये बैंक दे रहे हैं Savings Account पर सबसे ज्यादा ब्याज , कौनसे बैंक है इस लिस्ट में शामिल आइये जानते हैं। 
 | 
यहां मिल रहा है Savings Account पर सबसे ज्यादा ब्याज

HR Breaking News, New Delhi : बढ़ती महंगाई के बीच यह देखना जरूरी होता है कि बैंक खाते पर कितना ब्याज मिल रहा है. सेविंग्स खाते पर मिलने वाला ब्याज भी एक तरह की कमाई होती है. लेकिन जैसे-जैसे महंगाई बढ़ी है, सेविंग्स खाते की ब्याज दरें घटी हैं. इससे सेविंग्स पर होने वाली कमाई निगेटिव में चली गई है. हालांकि कुछ बैंकों ने अभी हाल में दरों में बढ़ोतरी की है.

कुछ दिन पहले SBI ने Savings Account की ब्याज दर को रिवाइज किया है. यह संशोधन 10 करोड़ से अधिक की जमा राशि के लिए किया गया है. सेविंग्स खाते में 10 करोड़ रुपये या उससे अधिक जमा हो तो स्टेट बैंक 3 परसेंट ब्याज दे रहा है. 10 करोड़ से कम की राशि पर 2.7 परसेंट ब्याज मिल रहा है.

HDFC बैंक ने 6 अप्रैल, 2022 से Savings Account की ब्याज दरों में बदलाव किया है. 50 लाख रुपये से कम की जमा राशि पर यह बैंक 3 परसेंट ब्याज दे रहा है. 50 लाख रुपये या उससे अधिक की जमा राशि पर 3.50 परसेंट ब्याज की पेशकश की जा रही है. खाते में हर दिन मेंटेन की जाने वाली राशि पर एचडीएफसी बैंक ब्याज की गणना करता है.

ICICI बैंक ने भी Savings Account की ब्याज दरों में बदलाव किया है. ब्याज की गणना खाते में जमा हर दिन के बैलेंस के आधार पर होती है. इस बैंक के मुताबिक अगर खाते में दिन की समाप्ति पर 50 लाख रुपये का बैलेंस हो तो उस पर 3 परसेंट ब्याज मिलेगा. 50 लाख से अधिक की जमा राशि पर 3.50 परसेंट ब्याज मिलेगा.

बाकी बैंकों की तरह PNB ने भी Savings Account की ब्याज दरों में संशोधन किया है. 10 लाख रुपये से कम की राशि जमा रखने पर पीएनबी ग्राहकों को 2.7 परसेंट ब्याज दे रहा है. 10 लाख से अधिक की जमा राशि पर 2.75 परसेंट ब्याज की पेशकश की जा रही है. पीएनबी की नई दरें 4 अप्रैल, 2022 से लागू हैं.