home page

Share Market इस शेयर में मचाया तलका, महीने में पैसे डबल, साल में किए पांच गुना

Share Market ki update एक कंपनी के शेयर ने निवेशकों की मौज कर दी है। इस कंपनी ने शेयर ने एक महीने में निवेशकों के पैसे डबल कर दिए साथ ही एक साल में पैसे पांच गुना कर दिए है।

 | 

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)। लगातार शेयर बाजार (Share Market) में गिरावट देखी जा रही हैं। वहीं एक शेयर ने निवेशकों के पैसे एक महीने में डबल से भी ज्यादा कर दिए हैं। इस शेयर ने 1 साल में पांच गुना से ज्यादा तक का रिटर्न निवशकों को दिया है। यह रिटर्न (Return) इस लिए महत्वपूर्ण है कि आज से एक साल पहले Share Market  अच्छा रिटर्न दे रहा था वहीं पिछले कुछ महीनों से शेयर बाजार के निवेशकों को झटका लग रहा है। परंतु ये शेयर जहां एक महीने में भी अच्छा रिटर्न दे रहा है, वहीं यह शेयर 1 साल के लिहाज से भी काफी अच्छा रिटर्न निवेशकों (investors) को दे रहा है। यही नहीं ये कंपनी अब अपने निवेशकों को हर दो शेयर पर एक शेयर फ्री दे रही है। 

ये भी जानिये  LIC Premium : बस एक बार भरें प्रीमियम, हर माह मिलेगी 12 हजार रुपए पेंशन

पंथ इन्फिनिटी लिमिटेड (panth inphinitee limited) का है शेयर


ये शेयर पंथ इन्फिनिटी लिमिटेड (panth Infinity Limited) कंपनी का है। ये एक मिडकैप कंपनी (midcap company) है। इस शेयर की कीमत बीएइर्स (beers) पर 8 जुलाई 2021 को 9.94 रुपये थी। अब इस कंपनी का रेट आज यानी 8 जुलाई 2022 को 57 रुपये के पार पहुंच गया है। 
साथ ही लगातार अच्छा रिटर्न देने के बाद अब कंपनी अपने इनवेस्टर को बोनस शेयर भी देने जा रही है। ये बोनस शेयर उन लोगों को दिया जाएगा। जिनके पास रिकॉर्ड डेट (record date) वाले दिन कंपनी के शेयर होंगे। company हर 2 शेयर के बदले 1 शेयर बोनस के तौर पर देगी। कंपनियां निवेशको को फ्री में बोनस शेयर (bonus share) देती है। इसको इस प्रकार से समझा जा सकता है कि अगर किसी निवेशक के पास रिकॉर्ड डेट वाले दिन 50 शेयर होंगे, तो उसके बाद बाद में 75 शेयर हो जाएंगे।

LIC ki policy: मात्र 150 रुपये जमा करवाने पर मिलेगा 8.5 लाख का रिफंड


67 करोड़ रुपए है कंपनी की मार्केट कैप


panth Infinity Limited  ने अपने bonus share के लिए तारीख तय कर दी है। कंपनी 19 जुलाई को निवेशकों को बोनस शेयर देगी। जिन निवेशकों के पास इस तारीख को जितने भी शेयर होंगे उन पर हर 2 शेयर के बदले एक बोनस शेयर मिलगा। ये शेयर एक फुली पेड होगा। बोनस शेयर की फेस वैल्यू (face value of the share) 10 रुपये होगी। panth Infinity Limited का ज्वेलरी का कारोबार है। इस कंपनी की मार्केट कैप 67 करोड़ रुपये है ।


6 महीने पहले लिया होता शेयर तो एक लाख के बन जाते 4 लाख


पंथ इन्फिनिटी लिमिटेड के शेयर में अगर किसी ने निवेश (Investment) किया होगा तो उसको तगड़ा रिटर्न हासिल हुआ है।

अगर आज से 1 महीने पहले किसी ने इस शेयर में 1 लाख रुपये का लगाए होतो तो आज आपके पैसे एक लाख से बढ़कर 2.25 लाख रुपये हो जाते। इसके अलावा अगर किसी ने panth Infinity Limited के शेयर में 6 माह पहले 1 लाख रुपये निवेश किए होते तो आज 4 लाख रुपये का तगड़ा रिटर्न हासिल होता। वहीं अगर किसी ने आज से 1 साल पहले कंपनी के शेयर खरीदे होते तो अब इन शेयरों की वैल्यू (value of shares) 5.50 लाख रुपये हो जाती।

निवेशकों को मिला 300 फिसदी से ऊपर का रिटर्न


इस कंपनी के शेयर में इनवेस्द्यट करने वालों लोगों को तगड़ा रिटर्न मिला है। 8 जुलाई 2021 को  बीएइर्स (beers) पर पंथ इन्फिनिटी लिमिटेड के एक शेयर की कीमत 9.94 रुपये थी। आज आज इसके शेयर की कीमत 57 रुपये के पार पहुंच गई है। पिछले छह माह में पंथ इन्फिनिटी लिमिटेड के शेयर (panth inphinitee limited ke sheyar) ने 302.14 फीसदी का रिटर्न निवेशकों को दिया है। वहीं एक महीने में कंपनी के शेयर ने 125 फीसदी का रिटर्न निवेशकों को दिया है।