home page

Share market : इस List में 10वें पायदान पर पहुंचा LIC का शेयर, निवेशक चिंतित

LIC में निवेश करना लोगों पर भारी पड़ रहा है पहले शेयर के गिरने को लेकर चिंतित थे। लेकिन अब भी वो चिंताएं दूर नहीं हुई कि एक विशेष लिस्ट में एलआईसी 10वें पायदान पर जा पहुंचा है। जिससे निवेशकों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकती हैं।  निवेशकों (LIC Investors) को झटके पर झटका लगा रहा है। कंपनी का मार्केट कैप (Market Cap) बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) और HDFC लिमिटेड से भी कम हो गया है।
 | 
Share market : इस List में 10वें पायदान पर पहुंचा LIC का शेयर, निवेशक चिंतित

HR Breaking News : नई दिल्ली : एलआईसी निवेशकों (LIC Investors) को झटके पर झटका लगा रहा है। कंपनी का मार्केट कैप (Market Cap) बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) और HDFC लिमिटेड से भी कम हो गया है। BSE की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार LIC का मार्केट कैप बुधवार को घटकर 4,29,151.09 करोड़ रुपये हो गया। सबसे वैल्यूएबल कंपनी की लिस्ट में एलआईसी अब दसवें स्थान पर पहुंच गया है। जोकि बजाज फाइनेंस और एचडीएफसी से भी कम है। 
बुधवार की बजाज फाइनेंस 4,41,536.51 करोड़ रुपये के मार्केट कैप के साथ 8वें पायदान पर पहुंच गया था। वहीं, एचडीएफसी लिमिटेड ने 4,29,520.43 करोड़ रुपये के मार्केट कैप के साथ दसवें स्थान पर काबिज था। एलआईसी के बाद नंबर आता है अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड का, कंपनी 3,90,935.57 करोड़ रुपये के साथ 11वें स्थान पर काबिज है। 


ये खबर भी पढ़ें : Share Market : अडानी ग्रुप के इस शेयर ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, 1400 करोड़ से ज्यादा का मुनाफा


 List में रिलायंस इंडस्ट्रीज टॉप पर कायम


मोस्ट वैल्यूएबल कंपनी की लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज टॉप पर कायम है। कंपनी का मार्केट कैप 17,62,864.01 करोड़ रुपये बुधवार तक था। रिलायंस के बाद दूसरे नंबर पर टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) है। टीसीएस का मार्केट कैप 12,21,976.80 करोड़ रुपये का है। इन दोनों कंपनियों के बाद एचडीएफसी बैंक तीसरे स्थान पर है। वहीं, ICICI बैंक छठें और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सातवें स्थान पर है। 


ये खबर भी पढ़ें : Share Market : बिग बुल के पोर्टफोलियो के इस शेयर ने भरी उड़ान, निवेशकों में मची खरीदने की होड़


अडानी ट्रांसमिशन के शेयर 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर


बुधवार को अडानी ट्रांसमिशन के शेयर अपने 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए थे। जिसके बाद कंपनी भारती एयरटेल की जगह मार्केट कैप की लिस्ट में 11वें स्थान पर काबिज हो गई। शेयरों में तेजी की वजह से अडानी ट्रांसमिशन ने इस लिस्ट में दों पायदान की उछाल लगाई है।