home page

SBI News : ये बैंक दे रहा है कमाई करने का तगड़ा मौका, हर महीने घर बैठे कमा लेंगे 70000 रूपए

अगर आप भी घर बैठे किसी बड़े बैंक के साथ मिल कर काम करना चाहते हैं और हज़ारों रूपए महीना कमाना चाहते हैं तो SBI आपके लिए लेकर आया है ज़बरदस्त मौका। आइये डिटेल में जानते हैं 
 | 
ये है बिज़नेस प्लान

HR Breaking News, New Delhi : लोग अक्सर बिजनेस करने से बचते हैं क्योंकि बिजनेस को स्थापित करना बहुत चुनौतीपूर्ण होता है और इसके लिए बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती है. हालांकि 60,000 से 70,000 रुपये प्रति माह कमाने का एक तरीका है, जिसमें एक बार की थोड़ी सी मेहनत और लगभग 5 लाख रुपये का रिफंडेबल निवेश (Small Business Idea) शामिल है. दरअसल एटीएम की फ्रेंचाइजी (ATM Franchise) ले सकते हैं.

एटीएम की फ्रेंचाइजी कैसे लें

एटीएम फ्रेंचाइजी (ATM Franchise) लेने के लिए आपको उस कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से एक एप्लीकेशन देना होगा जिसके पास इसका कॉन्ट्रैक्ट है. उदाहरण के लिए, अगर आप एसबीआई की एटीएम फ़्रैंचाइज़ी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए इंडिया वन एटीएम (India One ATM) या टाटा इंडिकैश (Tata Indicash) या मुथूट एटीएम (Muthoot ATM) की ऑफिशियल वेबसाइट से आवेदन करना होगा क्योंकि इनमें एसबीआई (SBI) और एचडीएफसी (HDFC), आईसीआईसीआई (ICICI), पीएनबी (PNB) और बहुत कुछ जैसे अधिकांश बैंकों के कॉन्ट्रैक्ट हैं.

एटीएम फ्रेंचाइजी: एटीएम केबिन स्थापित करने की शर्तें

आवेदक के पास 50 से 80 फीट की जगह होनी चाहिए
यह अन्य एटीएम से कम से कम 100 मीटर की दूरी पर होना चाहिए.
एटीएम केबिन को ऐसी जगह पर रखा जाना चाहिए जो लोगों की पहुंच के अंदर हो
कम से कम एक किलोवाट का बिजली कनेक्शन हर समय उपलब्ध होना चाहिए.
केबिन कंक्रीट की छत के साथ एक स्थायी इमारत होनी चाहिए.
एटीएम फ्रेंचाइजी (ATM Franchise) के लिए कैसे अप्लाई करें?

आधार कार्ड (Aadhaar Card), पैन कार्ड (PAN Card), वोटर कार्ड (Voter Card)
राशन कार्ड (Ration Card), बिजली बिल
बैंक अकाउंट और पासबुक
फोटोग्राफ, ई-मेल आईडी, फोन नंबर
GST नंबर
कंपनी द्वारा जरूरी फाइनेंशियल डॉक्यूमेंट


SBI ATM फ़्रैंचाइज़ी में कैसे करें निवेश?

आवेदकों को एटीएम केबिन स्थापित करने के लिए स्वीकृति प्राप्त करने के लिए 2 लाख रुपये की सुरक्षा राशि और 3 लाख रुपये की वर्किंग कैपिटल जमा करनी होगी. पूरा निवेश करीब 5 लाख रुपये है. यह हर बैंक के लिए अलग होता है. प्रत्येक नकद लेनदेन के लिए, आपको 8 रुपये प्राप्त होंगे और प्रत्येक गैर-नकद लेनदेन के लिए, आपको 2 रुपये मिलेंगे. यह कमाई एटीएम के चालू होने और कार्य करने के बाद ही शुरू होगी.