home page

विवादों में एलन मस्क की टेस्ला, पूर्व कर्मचारी ने नस्लवाद और शारीरिक तनाव की अनदेखी का लगाया आरोप

HR BREAKING NEWS. एक अफ्रीकी-अमेरिकी महिला ने एलन मस्क के स्वामित्व वाली ईवी निर्माता टेस्ला के खिलाफ कैलिफोर्निया में कंपनी के ऑफिस में नस्लवाद और शारीरिक तनाव की अनदेखी करने का मामला दर्ज किया है।

 | 

पूर्व कर्मचारी ने अपनी शिकायत में उन पर शारीरिक हमलों के उदाहरणों का उल्लेख किया। इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, बार्कर ने एक बयान में कहा, "मुझे शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से प्रताड़ित किया गया क्योंकि मैं एक अफ्रीकी-अमेरिकी समलैंगिक हूं।"

नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ी राहत, 1988 के इस मामले में फिर टली सुनवाई

बार्कर ने अपनी शिकायत में कहा है कि कंपनी में अपने कार्यकाल के दौरान उन्हें नस्लीय और समलैंगिकतापूर्ण अपमान का शिकार होना पड़ा। उनकी शिकायत में यह भी दावा किया गया कि एक श्वेत सहकर्मी ने उसे गर्म क्रशर उपकरण से भी मारा था।

पिछले साल, टेस्ला को कैलिफोर्निया में एक संघीय अदालत ने एक पूर्व कर्मचारी को लगभग 137 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया था, जिसने कहा था कि उसने फ्रेमोंट में एक कारखाने में काम करते हुए नस्लीय दुर्व्यवहार का सामना किया था।

पहले दोनो ने पी शराब, पति बोला तेरा करेक्टर ठीक नहीं है, फिर डंडा मार कर दी हत्या

2015 और 2016 के बीच संयंत्र में काम करने वाले एक पूर्व अनुबंधित लिफ्ट ऑपरेटर ओवेन डियाज ने आरोप लगाया कि उन्हें परेशान किया गया और 'एन-वर्ड' सहित 'दैनिक नस्लीय एपिथेट्स' का सामना करना पड़ा। डियाज के मुकदमे ने दावा किया कि पर्यवेक्षक नस्लीय दुर्व्यवहार को रोकने में विफल रहे।