home page

कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन कर यदुवंशी स्कूल में लगाई जा रही थी पहली से पांचवी तक की क्लास

 HR BREAKING NEWS. सरकार द्वारा जारी कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए गांव मंदौला स्थित यदुवंशी शिक्षा निकेतन स्कूल में पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं लगाई जा रहीं थी।
 | 

जिला शिक्षा अधिकारी को इसकी भनक लगी तो उन्होंने तुरंत एसडीएम को शिकायत पत्र भेज दिया। पत्र मिलते ही एसडीएम तुरंत झोझू कलां थाना पुलिस को साथ लेकर स्कूल का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए।

एसडीएम ने वहां वीडियो बनाई और स्कूल संचालक सहित प्रिंसिपल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए पुलिस को लिखित में शिकायत सौंप दी।

झोझू कलां थाना प्रभारी राजबीर सिंह ने बताया कि एसडीएम की शिकायत पर यदुवंशी शिक्षा निकेतन मंदौला के प्रिंसिपल संचालक पर राज्य आपदा प्रबंधक प्राधिकरण एक्ट के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

अब बच्चों की फिजिकल क्लास लगाने के लिए स्कूल को पैरेंट्स की अनुमति जरूरी है या नही, राज्य सरकार करेंगे फैसला

बिना फेस मास्क और भीड़ में मिले बच्चे

एसडीएम विरेंद्र सिंह जैसे ही स्कूल में पहुंचे वहां सीधे क्लास रूम में चले गए। जहां देखा तो बिना फेस मास्क लगाए अध्यापक वहां बच्चों को पढ़ा रहे थे। 
वहीं क्लास रूम में पहली से पांचवीं तक के बच्चे पाए गए। यह छोटे बच्चे भी बिना फेस मास्क के ही स्कूल में बुलाए हुए थे। यही नहीं एक क्लास रूम में 30 से 35 बच्चे एक साथ बैठाए हुए थे।

3 फरवरी को भी लगी मिली थी कक्षाएं

एसडीएम विरेंद्र सिंह लगातार स्कूलों में जाकर कोविड गाइडलाइन अनुसार जांच कर रहे हैं। 3 फरवरी को भी एसडीएम यदुवंशी स्कूल का मुआयना करने पहुंचे थे। इस दौरान भी 10वीं कक्षा से नीचे वाले बच्चों की कक्षाएं लगाई हुई थी। एसडीएम ने बताया कि उस दिन प्रिंसिपल संचालक ने माफी मांगते हुए कहा था कि सरकार की हिदायतों अनुसार ही स्कूल खोला जाएगा और कोविड गाइडलाइन की पूरी पालना की जाएगी। बावजूद इसके नियमों की अवहेलना की जा रही थी।

Ayushman Card Online: आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) बनाने के लिए अब आपको नहीं काटने होंगे चक्कर, घर बैठे करें आवेदन


जैसे ही सरकार के निर्देश पर 10वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले गए थे। उसके बाद से दो दो बार सभी स्कूलों को लेटर भेज चुके हैं कि 10वीं से नीचे वाली कक्षाएं लगाई जाए। वहीं कोविड गाइडलाइन की पूरी पालना की जाए। लेकिन यदुवंशी शिक्षा निकेतन की बार बार अवमानना की शिकायत मिल रही थी। इसलिए मंगलवार को एसडीएम के पास शिकायत लेटर भेजा गया था।
जिला शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश सभ्रवाल

देशभर में स्कूल खोले जाने को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय का बड़ा फैसला, जारी की SOP
 

बच्चों की जान के साथ खिलवाड़: एसडीएम

एसडीएम विरेंद्र सिंह ने कहा कि यदुवंशी शिक्षा निकेतन स्कूल में सरकार कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन किया जा रहा था। वहां अध्यापक बच्चे बिना फेस मास्क मिले हैं और एक रूम में 30 से 35 बच्चे बैठाए हुए थे। बच्चों की जान जोखिम में डालने पर मैंने स्कूल प्रिंसिपल संचालक पर कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस को लिखित में शिकायत दी है।