home page

Success : IAS ने बताया कैसे चुनें करियर, जिससे मिले 100 प्रतिशत सफलता

हर साल लाखों बच्चे UPSC की तैयारी करते हैं लेकिन जो हार नहीं मानते वो मुकाम तक पहुंच जाते हैं और अपने सपनों को पूरा करते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो फेल होने के बाद हार मान लेते हैं और तैयारी को छोड़ देते हैं आज हम आपको एक ऐसे अफसर की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने 13 बार फेल के बाद भी हार न मानकर आपने सपने को पूर किया और आज IAS की नौकरी कर रहे हैं खबर में जानिए इनके बारे में। 
 
 | 

HR Breaking News : ब्यूरो :  आप हम आपको Avneesh Sharan की कहनी बताने जा रहे हैं जिसने एक ट्वीट में सफलता की यात्रा' को caricature के माध्‍यम से समझाया है. उन्‍होंने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्‍होंने  बताया कि करियर चुनते हुए किन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए. IAS अधिकारी Avneesh Sharan ने कहा कि जॉब प्रोफाइल, जॉब सिक्यरिटी और वेतन को ध्यान में रखना चाहिए


आईएएस अवनीश शरण (IAS Awanish Sharan) ट्वीट के कारण चर्चा में रहते हैं. अब उनका एक Tweet Viral हो रहा है. इस ट्वीट में उन्‍होंने बताया है कि आपने सपनों को पूरा करने के लिए उन्होनें कितने प्रयार करे हैं  और साथ ही बताया है कि सामान्‍य दुनिया कैसी होती है? और स्‍ट्रगल और ग्रोथ की दुनिया कैसी होती है।


ये भी जानें : IAS Story : 10 वीं में मुश्किल से हुए पास, फिर 13 बार फेल होने के बाद बने IAS ऑफिसर, जानिए इनकी कहानी


अवनीश शरण के इस Tweet  से ज्‍यादातर यूजर्स सहमत नजर आए. उन्‍होंने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्‍होंने बताया कि करियर चुनते हुए किन बातों का ध्‍यान रखनाअवनीश शरण (IAS Awanish Sharan) 2009 बैच के छत्‍तीसगढ़ कैडर के अधिकारी हैं. आईएएस अवनीश शरण अक्‍सर कई बार लोगों को प्रेरित करने वाले Tweet  करते रहते है  कुछ दिनों पहले उन्‍होंने एक Tweet  किया था और बताया था कि वो 13 बार फेल हुए और फिर UPSC परीक्षा क्रैक की


ये भी पढ़ें :IAS Story : बिना कोचिंग के किसान की बेटी ने हासिल की IAS की कुर्सी, जानिए सक्सेस के टिप्स 


IAS Awanish Sharan के इस Tweet पर कई यूजर्स के रिएक्‍शन भी आए. निशिता मेहरोत्रा नाम की यूजर ने भी रोचक चार्ट शेयर किया. रजत कटियार नाम के यूजर ने लिखा आपने एक एकदम सही बात कही. वहीं सयंतन ने लिखा कि आप उन करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा हो जो कभी हार नहीं मानना चाहते हैं.