home page

Cooking Gas Cylinders : LPG : सरकार का बड़ा ऐलान! अब एक साल में हर परिवार को फ्री मिलेंगे रसोई 3 गैस सिलेंडर

Cooking Gas Cylinders : LPG : महंगाई को देखते हुए सरकार ने आमजन को राहत देने का फैसला लिया है। उसी दिशा में अब हर परिवार को साल में 3 रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे। जानिए पूरा मामला

 | 
Cooking Gas Cylinders : LPG : सरकार का बड़ा ऐलान! अब एक साल में हर परिवार को फ्री मिलेंगे रसोई 3 गैस सिलेंडर

गोवा सरकार ने किया बड़ा ऐलान
हर फैमिली को प्रति वर्ष फ्री मिलेगा तीन रसोई गैस सि‍लेंडर
कैबिनेट में हुआ फैसला

HR Breaking News : नई दिल्ली: गोवा सरकार ने प्रदेश की जनता के लिए बड़ा ऐलान किया है।

 गोवा सरकार ने कहा है कि वह राज्य में हर परिवार को तीन रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त देगी, जैसा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था।

 मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को नई कैबिनेट की पहली बैठक की अध्यक्षता करने के बाद यह घोषणा की. प्रमोद सावंत की कैबिनेट में मुख्यमंत्री और आठ अन्य मंत्री शामिल हैं।

यह भी जानिए


मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान


मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार शाम एक ट्वीट करते हुए कहा , ‘मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बैठक की अध्यक्षता की. कैबिनेट ने नए वित्तीय वर्ष से भाजपा के घोषणापत्र में किए गए वादे के अनुसार तीन सिलेंडर मुफ्त देने की योजना तैयार करने का फैसला किया है.’ गौरतलब है कि पिछले महीने हुए गोवा में हुए विधानसभा चुनाव से पहले, भाजपा ने अपने चुनावी घोषणापत्र में यह वादा किया था कि अगर पार्टी यानी भाजपा सत्ता में आती है तो प्रदेश के हर परिवार को हर साल में तीन एलपीजी सिलेंडर मुफ्त में दिया जाएगा।


यह भी जानिए

सीएम प्रमोद सावंत ने विपक्ष का को दिया जबाब 


इसके बाद गोवा सीएम प्रमोद सावंत ने सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि लौह अयस्क खनन को फिर से शुरू करना और रोजगार सृजन मौजूदा कार्यकाल के दौरान उनकी प्राथमिकताएं रही हैं. विरोधियों द्वारा उन्हें ‘आकस्मिक मुख्यमंत्री’ बताए जाने पर सावंत ने कहा कि इस बार वह राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में ‘निर्वाचित’ हुए हैं, उन्हें ‘चयनित नहीं’ किया गया है।
गौरतलब है कि प्रमोद सावंत ने 2019 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य के मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला था. हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों में पार्टी ने 40 सदस्यीय सदन में 20 सीटें जीतीं. भाजपा ने यह चुनाव सावंत के नेतृत्व में ही लड़ा था।