home page

India vs New Zealand ODI Series: सूर्यकुमार यादव भी टीम इंडिया से बाहर! नहीं जाएंगे बांग्लादेश

India vs New Zealand ODI Series:  पिछले साल इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले सूर्या अब भारतीय टीम की बल्लेबाजी की सबसे अहम कड़ी साबित होने वाले है। ताजा जानकारी के अनुसार सूर्यकुमार यादव के लिए साल 2022 बेहद शानदार रहा है। आइए जानते है लेटेस्ट अपडेट
 
 | 
India vs New Zealand ODI Series: सूर्यकुमार यादव भी टीम इंडिया से बाहर! नहीं जाएंगे बांग्लादेश

 HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया. दूसरे टी20 में (IND vs NZ) उन्होंने नाबाद 111 रन बनाए थे. उन्होंने सिर्फ 49 गेंद पर शतक जड़ दिया था. उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने टी20 सीरीज पर कब्जा किया. अब भारत और कीवी टीम के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज कल यानी 25 नवंबर से शुरू हो रही है. 32 साल के सूर्या भी इस सीरीज में कमाल दिखाना चाहेंगे. इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में उनसे अधिक रन कोई अन्य भारतीय नहीं बना सका है, लेकिन इसके बाद भी वे शायद सेलेक्टर्स के भरोसे को नहीं जीत सके हैं. न्यूजीलैंड के बाद भारत को अगले महीने बांग्लादेश से (IND vs BAN) 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में उन्हें मौका नहीं दिया गया है.

सूर्यकुमार यादव ने भारत की ओर से अब तक 13 वनडे के मुकाबले खेले हैं. 12 पारियों में 34 की औसत से 340 रन बनाए हैं. 2 अर्धशतक लगाया है और 64 रन बेस्ट स्कोर है. स्ट्राइक रेट 99 का है. यानी टी20 के मुकाबले वनडे में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं है. सूर्या ने 40 टी20 इंटरनेशनल की पारियों में 44 की औसत से 1408 रन बनाए हैं. 2 शतक और 12 अर्धशतक जड़ा है. स्ट्राइक रेट 181 का है. अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट अधिकतम खिलाड़ियों को मध्यक्रम में आजमाना चाहता है.


राहुल से लेकर अय्यर तक से टक्कर
विराट कोहली का वनडे वर्ल्ड कप में खेलना तय है. वे नंबर-3 पर उतरते हैं. रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग में उतर सकते हैं. ऐसे में मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव को श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों से अच्छा प्रदर्शन करना होगा. इसके अलावा घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले रजत पाटीदार और राहुल त्रिपाठी भी लगातार टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे हैं. दोनों को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है. इसके अलावा ऋषभ पंत भी मध्यक्रम में ही उतरते हैं.

केएल राहुल के वनडे के प्रदर्शन को देखें, तो उन्होंने अब तक  45 मैच की 43 पारियों में 45 की औसत से 1665 रन बनाए हैं. 5 शतक और 10 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 88 का है. वहीं 27 साल के श्रेयस अय्यर ने 33 वनडे की 30 पारियों में 48 की औसत से 1299 रन बनाए हैं. 2 शतक और 12 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 98 का है. ऐसे में सूर्या को अगर वनडे टीम में जगह बनानी है, तो अपने प्रदर्शन में और सुधार करना हाेगा.