home page

IPL Latest News : कोलकाता की टीम को मिली एक और बुरी खबर, IPL नहीं खेल पाएंगे ये दिग्गज खिलाडी

पंजाब से हारने के बाद कोलकाता की टीम के लिए एक और बुरी खबर ये आयी है के किसी वजह से टीम के ये 2 दिग्गज खिलाडी ये सीजन नहीं खेल पाएंगे।  आइये विस्तार से जानते हैं 

 | 

HR Breaking News,New Delhi : कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL 2023) के दूसरे मैच में पंजाब किंग्स ने 7 रनों से हरा दिया. वर्षा बाधित इस मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 191 रन बनाए. इसके बाद जब कोलकाता की पारी के 16 ओवर हुए थे, तब तेज बारिश शुरू हो गई और मैच रोकना पड़ा. बाद में डीएलएस नियम के तहत पंजाब को जीत मिली. इस बीच कोलकाता को हार के साथ-साथ एक और बुरी खबर मिल गई.

LPG Cylinder Price: अप्रैल शुरू होते ही मिली गुड न्यूज़ , इतना सस्ता हो गया LPG सिलेंडर

हार से हुआ कोलकाता का आगाज

दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स का लीग के 16वें सीजन में हार से आगाज हुआ. उसे मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को खेले गए वर्षा बाधित मुकाबले में 7 रन से हार झेलनी पड़ी. कोलकाता टीम ने 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट खोकर 16 ओवर में 146 रन बना लिए थे. तब क्रीज पर सुनील नरेन 2 गेंदों पर 7 जबकि शार्दुल ठाकुर 3 गेंद पर 8 रन बनाकर मौजूद थे, तभी बारिश ने खेल बिगाड़ दिया. आखिर में पंजाब को विजेता घोषित किया गया.

हार के साथ आई एक और बुरी खबर

मोहाली में मिली इस हार के साथ कोलकाता टीम को एक और बुरी खबर मिली. टीम के स्‍टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन और लिटन दास अगले कुछ मैचों तक टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे. बता दें कि सीजन शुरू होने से पहले ही नियमित कप्‍तान श्रेयस अय्यर चोट के कारण बाहर हो गए थे. अभी ये तय नहीं है कि वह लीग में वापसी कर पाएंगे या नहीं. उनकी गैरमौजूदगी में नीतीश राणा को कप्‍तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Income Tax में आज से बड़े बदलाव, आपके लिए जानना जरूरी

क्यों बाहर हैं ये 2 मैच विनर?

बांग्‍लादेश के स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और ओपनर लिटन दास कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं लेकिन वह अभी तक टीम से जुड़े नहीं हैं. दोनों को आयरलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के बाद केकेआर टीम से जुड़ना था. शाकिब और लिटन को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले टेस्‍ट मैच के लिए बांग्‍लादेश टीम का हिस्सा बनाया गया है जो 4 अप्रैल से मीरपुर में खेला जाना है. इससे साफ है कि शाकिब और लिटन 8 अप्रैल के बाद ही कोलकाता टीम से जुड़ पाएंगे.

23 साल के इस खिलाडी ने IPL में रच दिया इतिहास