home page

IPL news : अर्जुन तेंदुलकर को पीछे छोड़ ये आलराउंडर करने जा रहा IPL में डेब्यू

sachin tendulkar के बेटे को पीछे छोड़ ये 25 वर्षीय ऑलराउंडर जल्दी ही MI टीम में अपना डेब्यू करने जा रहा है।  टीम को इस खिलाडी से बहुत उम्मीद है, आइये जानते हैं कौनसा है ये खिलाडी 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : आईपीएल 2023 के पांचवें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और मुंबई इंडियंस (एमआई) आमने-सामने रहीं। जब एमआई मैदान में उतरी तो सबके सामने यही सवाल था कि जसप्रीत बुमराह की जगह को कौन भरेगा।जब टीम का ऐलान हुआ तो क्रिकेट फैंस एक नाम देखकर चौंक गए। ये नाम था 25 साल के ऑलराउंडर अरशद खान का। बुमराह की कमी को मध्य प्रदेश सिवनी जिला के गोपालगंज से आए अरशद खान ने पूरा किया। चिन्नास्वामी स्टेडियम में उन्होंने मुंबई की कैप पहनकर आईपीएल डेब्यू किया। हालांकि अर्जुन तेंदुलकर के डेब्यू का इंतजार एक बार फिर बढ़ गया।

कौन हैं अरशद खान?

अरशद को मुंबई इंडियंस ने 2022 के मेगा ऑक्शन में 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में खरीदकर स्क्वाड में शामिल किया था। खास बात यह है कि उन्होंने अब तक सिर्फ 3 लिस्ट ए मैच ही खेले हैं। जिसमें उन्होंने 3 विकेट चटकाए हैं। हालांकि इससे पहले वह मुंबई के लिए बिना कोई मैच खेले ही चोटिल हो गए थे और उनकी जगह पर कुमार कार्तिकेय को टीम में शामिल किया गया। टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद वह वापस अपने घर सिवनी लौट गए। यहां उन्होंने स्थानीय बच्चों को क्रिकेट की निशुल्क ट्रेनिंग देना शुरू कर दिया।

पूरे 5 साल बाद IPL की पिच पर उतरा ये घातक खिलाडी, आपसी देख विरोधियों की हुई हवा टाइट

खेल के प्रति डेडिकेशन

टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद अरशद निराश हुए, लेकिन हार नहीं मानी। ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए उनके कोच अब्दुल कलाम ने कहा कि खेल के प्रति उसका जुनून इस कदर है कि वह सिवनी से जबलपुर मैच खेलने के लिए 300 किलोमीटर की दूरी तय करता। समय पर पहुंचने के लिए उसे रात के 3 बजे अपने घर से निकलना पड़ता, लेकिन इसके बाद भी ऐसा कभी नहीं हुआ कि वह देरी से नहीं पहुंचा हो। 2019-20 में हुए सीके नायुडू टूर्नामेंट (अंडर-25 डेज प्रतियोगिता) में अरशद सर्वाधिक 36 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। उन्होंने दस मैचों में 400 रन जड़े थे। असम के खिलाफ उन्होंने अपनी टीम के लिए अहम 134 रनों की अहम पारी खेली। इसी टूर्नामेंट में मुंबई के खिलाफ उन्होंने 54 गेंदों में पांच छक्कों और नौ चौकों की मदद से 86 रन जड़े। अरशद ने मुंबई के दो बल्लेबाजों को आउट किया।

Relationship : इस काम के लिए पत्नी को कभी नहीं करनी चाहिए शर्म

परिवार ने किया संघर्ष

अरशद के बड़े भाई जकारिया के अनुसार, अरशद के चयन के बाद घर पर उत्सव का माहौल था। पूरा गांव अरशद और हमारे परिवार की इस खुशी में शरीक होने पहुंच गया था। अरशद के पिता अशफाक सिवनी जिला क्रिकेट एसोसिएशन में कोच रह चुके हैं। अरशद की मां आलिया के अनुसार- मुझे आज भी याद है कि इसके पिता का वेतन सिर्फ 15 हजार था, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने अरशद को 16 हजार की क्रिकेट किट लाकर दी थी। अब यही दुआ है कि वह जल्द ही हमारे परिवार और अपने देश का नाम रोशन करे।

महज 11 वर्ष की उम्र में अरशद का चयन मध्य प्रदेश की अंडर-14 टीम में हो गया था। आईपीएल में आने से पहले अरशद डीवाई पाटिल टी20 कप में रिलायंस 1 की तरफ से शानदार प्रदर्शन करके आए हैं। इस टीम की अगुवाई पीयूष चावला कर रहे थे, जिसमें तिलक वर्मा, कार्तिकेय और ऋतिक शौकीन शामिल रहे।

Ration Card: आज से देश भर में लागू हो गया राशन कार्ड का ये नया नियम