home page

Viral News: सुनवाई के दौरान बच्चे को देख जज ने किया ऐसा काम, लोग दिल खोलकर कर रहे प्रशंसा

Haryana Viral News: कई बार अदालतों में जज सुनवाई के दौरान ऐसा मानवतावादी काम करते हैं, जिससे लोगों में उनकी भूरि-भूरि प्रशंसा की जाती है। ऐसा ही हाल में ही उदाहरण सामने आया है। 
 | 
Viral News: सुनवाई के दौरान बच्चे को देख जज ने किया ऐसा काम, लोग दिल खोलकर कर रहे प्रशंसा

HR Breaking News,(डिजिटल डेस्क):   फतेहाबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने हाल में ही न्यायालय के अंदर ही एक ऐसा उदाहरण प्रस्तुत किया, जिससे न्यायपालिका के प्रति लोगों की अवधारणा ही बदलकर रख दी है। लोग न्यायाधीश की दिल खोलकर प्रशंसा कर रहे हैं।

इसे भी देखें : Google Map डायरेक्शन से परेशान युवक ने की शिकायत, गूगल ने दिया शायरी में ऐसा जवाब


दरअसल, हरियाणा के फतेहाबाद जिले में मोबाइल स्नैचिंग के एक मामले में जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीआर चालिया की अदालत में दो महिलाएं पेश हुई, उनके साथ करीब सात साल का एक बच्चा भी था। बच्चा नंगे पांव ही उनके साथ आया था। बच्चे को नंगे पांव देखकर न्यायाधीश का दिल पसीज गया। उन्होंने यह कहते हुए कि इतनी गर्मी में कैसे यह बच्चा नंगे पांव आया होगा। इस पर उन्होंने अधीनस्थ को बच्चे के लिए तुरंत जूते मंगवाकर उसे पहनाने के लिए दिए। 

जज ने महिला से पूछा बच्चे को चप्पल क्यों नहीं पहनाई  

टोहाना शहर पुलिस ने ऑफिसर कॉलोनी निवासी राधा की शिकायत पर 2 जून 2020 को टोहाना के रेलवे रोड निवासी गीता व जिना के खिलाफ छीना झपटी(snatching) का मामला दर्ज किया था।
शुक्रवार को स्नैचिंग के मामले में दो महिलाओं की जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीआर चालिया की अदालत में पेशी थी। पेशी के दौरान उनके साथ करीब सात साल का बच्चा भी आया हुआ था। जब महिलाएं अदालत में पेश हुई तो यह बच्चा भी उनके साथ चला आया। बच्चा नंगे पांव था, जिसे देखकर जिला एवं सत्र न्यायाधीश भावुक हो गए।

और देखें : शिक्षक ने बनाई ऐसी सोलर कार, आनंद महिद्रा ने तारीफ कर मदद का दिया ऑफर

उन्होंने महिलाओं से पूछा कि बच्चे को चप्पलें क्यों नहीं पहना रखी तो महिलाओं ने गरीबी का हवाला दिया। इसके बाद न्यायाधीश डीआर चालिया ने कहा कि इतनी गर्मी में यह बच्चा कैसे नंगे पांव जमीन पर चलकर आया होगा। उन्होंने तुरंत बच्चे के लिए जूते मंगवाए और उसे पहनने के लिए दिए। जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीआर चालिया के इस कदम की पूरे न्यायिक परिसर में चर्चा हो रही है।