home page

Delhi ka Mausam : दिल्ली में तूफान का कहर, 23 लोग जख्मी और सैकड़ों पेड़ तबाह, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi-NCR latest weather update: पिछले कई दिनों से गर्मी तीखे तेवर देखने के बाद अब दिल्ली और एनसीआर (Delhi NCR weather) में शुक्रवार शाम को तेज आंधी और बारिश देखी गई। आपको बता दें, धूल भरी तेज आंधी के कारण लोगों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा। दिल्ली में कई जगह तो भारी गुर्घटनाएँ भी देखने को मिली। इसी बिच मौसम विभाग ने अलर्ट (IMD alert) भी जारी कर दिया है। आइए खबर में विस्तार से जानते है कैसा रहेगा मौसम का हाल-

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। दिल्ली में शुक्रवार की रात अचानक आई तेजी आंधी लोगों पर आफत बनकर टूटी। इसकी वजह से राजधानी (Delhi weather update) और आसपास के शहरों में भारी नुकसान हुआ। इस दौरान तीन लोगों की मौत हो गई और 23 लोग घायल हो गये। सैकड़ों पेड़ भी उखड़ गये। 

 

बैंक अकाउंट में मिनिमम बैलेंस मेंटेन नहीं करने पर कितनी लगेगी पेनल्टी, RBI ने बताए नियम

 

नोएडा के सेक्टर-62 स्थित एलआइसी (Delhi latest weather update) बिल्डिंग के पास लोहे की शटरिंग गिरने से चार लोग घायल हो गए। देर रात अस्पताल में एक की मौत हो गई। बाकी तीन लोगों की हालत (Delhi Weather Forecast) अब भी गंभीर बनी हुई है। मृतक का नाम जय गोविंद झा (50) है।

 

PM Kisan: किसानों की हो गई मौज, सरकार दे रही 2 प्रतिशत ब्याज पर 10 लाख का लोन

 

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

इसके साथ ही मौसम विभाग (IMD weather Update) ने संभावना जताई है कि शनिवार को भी आंधी आ सकती है। मौसम कार्यालय के मुताबिक, शनिवार को आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है और अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 39 से 29 डिग्री के बीच (latest weather update) रहने की संभावना है। साथ ही मौसम विभाग ने धूल भरी आंधी के मद्देनजर लोगों को घरों के अंदर ही रहने और अनावश्यक यात्रा से परहेज (noida weather) करने की सलाह दी है।

3 बार बदलने के बाद Ambani ने कंपनी का नाम क्यों रखा रिलायंस, जानिए इसके पीछे की वजह

द्वारका मोड़ पर गिरा साइन बोर्ड

शुक्रवार की रात आंधी के चलते दिल्ली के द्वारका मोड़ इलाके में एक बड़ा ‘साइन बोर्ड’ गिर गया, जिसकी चपेट में आने से एम्बुलेंस (Delhi-NCR weather update) में सवार दो व्यक्ति और एक ऑटो रिक्शा चालक घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से ‘साइन बोर्ड’ हटाने के लिए क्रेन का इस्तेमाल किया गया। घटना के कारण द्वारका और उत्तम नगर की ओर जाने वाली (IMD weather forecast) सड़कों पर भारी जाम लग गया।

Gold Rate Today: एक ही दिन में सातवें आसमान में पहुंच गया सोना, चांदी भी 84 हजार के पार, चेक करें लेटेस्ट प्राइस

अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में तूफान के दौरान बिजली आपूर्ति बाधित होने के संबंध में 202 सूचनाएं मिली। एक अधिकारी ने (weather today) बताया कि खराब मौसम के कारण शुक्रवार देर शाम दिल्ली हवाईअड्डे पर नौ उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया।