home page

Delhi NCR Weather : अगले 5 दिन रहना होगा सावधान, दिल्ली एनसीआर वाले जान लें मौसम विभाग का अलर्ट

Delhi mausam today - दिल्ली-एनसीआर का मौसम पिछले कई दिनों से कई रूप बदल रहा है। राजधानी के कई हिस्सों में बारिश हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में बारिश ने पिछले दस सालों का रिकॉर्ड दिया है। वहीं, अब सुबह-शाम कड़ाके की ठंड पड़ रही है और दिन में धूप खिल रही है। मौसम विभाग (weather update) ने आने वाले मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। दिल्ली की सुबह  मंगलवार को  फिर ठंड और कोहरे के साथ हुई लेकिन दिन चढ़ते-चढ़ते एक बार फिर धूप खिल गई और लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली। लेकिन रात होते-होते फिर बर्फीली हवाएं चल सकती हैं और तापमान में गिरावट आ सकती है। पिछले कुछ दिनों से मौसम का यही पैटन देखने को मिल रहा है। 

Business idea : छोड़िये नौकरी की टेंशन, 750 स्क्वायर फुट में शुरू करें ये बिजनेस, 6 से 7 लाख की होगी कमाई

आने वाले दिनों में बढ़ सकती है ठंड- 

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट जारी रहने की आशंका जताई है। इस दौरान  लोगों को घने कोहरे का सामना भी करना पड़ सकता है। मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को अधिकतम तापमान 12.4 फीसदी सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तक पहुंच सकता है। आइए जानते हैं आने वाले दिनों में क्या रहेगा हाल।

बदलों के साथ घना कोहरा छाने की संभावना- 

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में बादलों के साथ-साथ कोहरा छाया रह सकता है। इस दौरान पारा भी तेजी से लुढ़केगा। अगले पांच दिनों तक न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। वहीं अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। बता दें, पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी हो रही है, यही वजह है कि ठंडी हवाएं मैदानी इलाकों की तरफ आ रही है जिसके चलते लोगों को ठंड से राहत नहीं मिल पा रही। 

दस सालों में सबसे ज्यादा बारिश

Senior Citizen : सीनियर सिटीजन की लगी लॉटरी, 1 लाख की FD पर मिलेगा 26000 रुपये ब्याज

बताया जा रहा है कि इस बार पिछले पांच दिनों में  इतनी बारिश हुई है जो पिछले 10 सालों में नहीं हुई। पांच दिनों में 29.9 एमएम बाारिश हो चुकी है। जबकि जनवरी में एक भी दिन बारिश नहीं हुई। वहीं पिछले साल 2023 में जनवरी में 20 एमएम बारिश हुई थी जबकि फरवरी में एक भी दिन बारिश नहीं हुई थी।