home page

Delhi NCR Weather : कब तक सताएगी कड़ाके की ठंड, दिल्ली एनसीआर वाले जान लें अगले 5 दिन का मौसम

Delhi Mai kaisa rahega mausam ka haal - दिल्ली में ठंड का आलम यह है कि पश्चिम हिमालय की ओर से आने वाली बर्फीली हवाओं की वजह से तापमान नीचे चला गया है। दिल्ली वासियों को ठंड, कोहरे और भीषण शीतलहर का ट्रिपल अटैक झेलना पड़ रहा है। वहीं मौसम के हालत को देखते हुए अभी ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है। चलिए जानते हैं आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल- 

 | 
Delhi NCR Weather : कब तक सताएगी कड़ाके की ठंड, दिल्ली एनसीआर वाले जान लें अगले 5 दिन का मौसम

HR Breaking News (ब्यूरो)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Weather Update) समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है। ठंड और घने कोहरे के चलते रेल यात्रा से लेकर हवाई सफर बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। कोहरे और कम विजिविलिटी के कारण कई ट्रेनें लेट चल रही हैं, तो कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं। इसके साथ उड़ान सेवाओं पर भी बड़ा असर देखने को मिली है।


लगातार चौथे दिन दिल्ली में ठंड का कहर- 

दिल्ली (delhi mai kal kaisa rhega mausam)में ठंड का आलम यह है कि मंगलवार को लगातार चौथे दिन राजधानी का न्यूनतम तापमान चार डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री रहा। मौसम वैज्ञानिक सोमा सेन ने कहा कि हमें दिल्ली (delhi weather) और उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है।


हरियाणा-पंजाब (haryana ka mausam) में अगले दो दिन बिगड़ेगा मौसम- 

उन्होंने आगे कहा कि हो सकता है कि आसमान में धूप के कारण तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी हो, लेकिन कोहरे की स्थिति बनी रहेगी। पड़ोसी क्षेत्रों में कम बादलों की स्थिति भी जारी रह सकती है, जिसके कारण हरियाणा, पंजाब में अगले दो से तीन दिनों तक गंभीर ठंडे दिन की स्थिति देखने को मिलेगी।


कल हो सकती है बारिश- 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में आज और कल कुछ बारिश होने की संभावना है। उम्मीद है कि मैदानी इलाकों में कम से कम अगले दो दिनों तक सुबह में कोहरा और ठंड बरकरार रहेगी। इसके बाद न्यूनतम तापमान में थोड़ी वृद्धि हो सकती है।

जानिये अगले पांच दिन कैसा रहेगा मौसम- 


बता दें कि 17 जनवरी को मंगलवार की तुलना में न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी देखने मिल सकती है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहने का अनुमान है। स्काई मेट के अनुसार, 18 जनवरी को न्यूनतम तापमान 08 डिग्री, 19 जनवरी को 09 डिग्री, 20 जनवरी को 08 डिग्री, 21 जनवरी को 09 डिग्री और 22 जनवरी को 08 डिग्री न्यूनतम तापमान रहने का अनुमान है।