home page

Delhi Weather Update : दिल्ली में अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम, IMD ने दिया लेटेस्ट अपडेट

barish kab hogi - दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कई दिनों से आसमान में बादल देखने को मिल रहे हैं। काफी जगहों पर मूसलाधार बारिश हुई है जिसके चलते जलभराव के हालत बन गए हैं। दिल्ली में अभी हल्की धूप खिली है। लेकिन इस बीच मौसम विभाग ने अगले सात दिन के मौसम को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है। आइए जानते हैं - 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। दिल्ली (Delhi Weather) में दिनभर छाए बादलों और नमी भरी हवाओं के चलते दिल्ली के लोगों को उमस भरी गर्मी से खासी राहत मिली है। सोमवार को दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री नीचे रहा। 
मौसम विभाग (Mausam Update) का अनुमान है कि बुधवार के बाद दिल्ली में अच्छी बारिश हो सकती है। दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सुबह से ही बादल छाए रहे। दिन में कई बार घने बादलों की आवाजाही भी होती रही। जबकि, देश के कई हिस्सों में हो रही बारिश का असर भी दिल्ली के मौसम (delhi today Mausam) पर देखने को मिल रहा है। 


सोमवार को दिल्ली की तरफ आने वाली हवा की मुख्य दिशा उत्तर पूर्वी और दक्षिण पूर्वी रही। यह हवा अपने साथ नमी लेकर आ रही है। मंगलवार के लिए, मौसम विभाग (IMD Rain Alert) ने हल्की बारिश के साथ आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान लगाया है। जून में सात दिनों तक दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 100 से नीचे रहा और जुलाई में बारिश और हवा के कारण इसमें और सुधार हुआ है। 

येलो अलर्ट जारी किया 

मौसम (Aaj ka Mausam) निगरानी संस्था स्काईमेट के विशेषज्ञ महेश पालावत बताते हैं कि इस समय मानसून रेखा मुख्य तौर पर मध्य भारत में स्थित है। इसके चलते इस रेखा के गुजरने वाले हिस्सों में अच्छी बारिश हो रही है। दो दिन बाद इसके खिसककर दिल्ली की तरफ आने के आसार हैं। मौसम विभाग का भी अनुमान है कि गुरुवार को दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।