home page

IMD Weather : देश के इन राज्यों में बदला मौसम का मिजाज, येलो और ओरेंज अलर्ट हुआ जारी

Mausam Today Update - एक बार से देश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कुछ राज्यों में भयंकर गर्मी पड़ रही है। तो कहीं तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। हाल ही में मौसम विभाग ने आने वाले मौसम को लेकर लेटेस्ट अपडेट जारी किया है। आइए नीचे खबर में जानते हैं कैसा रहेगा मौसम का हाल- 

 | 
IMD Weather : देश के इन राज्यों में बदला मौसम का मिजाज, येलो और ओरेंज अलर्ट हुआ जारी

HR Breaking News (ब्यूरो)। देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदल गया है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड से लेकर महाराष्ट्र के कुछ जिले और केरल में मौसम (Kerala weather) की तल्खी दिख रही है। केरल के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।


IMD ने आज यानी मंगलवार को केरल के पथानामथिट्टा और इडुक्की जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वही तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, मलप्पुरम, कोझिकोड और वायनाड में येलो अलर्ट जारी किया है।

Bank Account : खाताधारक की मौत के बाद किसे मिलता है बैंक खातें में रखा पैसा? अधिकतर को नही है जानकारी

समुद्र में लहरें उठने का अनुमान

इससे पहले मौसम विभाग (weather update) ने केरल और तमिलनाडु को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया था। दरअसल केरल और तमिलनाडु में समुद्र तट पर ऊंची-ऊंची लहरें उठीं।  


मौसम विभाग (Mausam Update) ने अलर्ट जारी कर मछुवाओं को समुद्र में न जाने की सलाह दी थी। गौरतलब है कि आने वाले कुछ दिनों में मौसम का मिजाज केरल में ऐसा ही रहेगा।

मुंबई में बेमौसम बारिश से तबाही

इधर मुंबई (mumbai mausam) में आंधी और बेमौसम बारिश के  कारण जमकर तबाही देखने को मिला है। बारिश के कारण लोगों का बुरा हाल है। तेज हवा और बरसात के कारण घाटकोपर इलाके में छेड़ा नगर जंक्शन स्थित एक पेट्रोल पंप पर 100 फुट लंबा होर्डिंग गिर गया है। कई लोग इसके भीतर फंस गए। घटना में चार लोगों की मौत भी हो गई। वहीं बारिश और हवा के कारण कई ट्रेंने और हवाई सेवा भी बाधित रहीं।

जानिये राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम- 

UP News : यूपी वालों के लिए गुड न्यूज, इस शहर में बनेगा देश का पहला WhatsApp पार्क


वहीं, राजस्थान (rajasthan ka mausam) के कई इलाक फिर से भीषण गर्मी की चपेट में आने वाले हैं। मौसम विभाग ने कहा है कि बुधवार से प्रदेश में गर्मी फिर जोर पकड़ेगी और मौसम विभाग ने कई जगह लू चलने की चेतावनी जारी की है। 


मौसम केंद्र जयपुर (Jaipur weather) के अनुसार जोधपुर, बीकानेर समेत कई इलाकों में 15 से 16 मई को अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस होने का अनुमान है। लू की भी चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग (aaj ka mausam) के मुताबिक 17 और 18 मई को पश्चिम राजस्थान में तीव्र लू चलने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से राज्य के कई हिस्सों में बारिश व आंधी चलने से पिछले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान कम हुआ और लोगों को गर्मी से राहत मिली थी।