home page

Rajasthan ka mausam : राजस्थान में शुरू गर्मी का तांडव, इन जिलों में चलेंगी लू

Aaj Ka Mausam - राजस्थान के मौसम का मिजाज फिर से बदल गया है। एक बार फिर दोपह में तापमान 40 डिग्री के उपर पहुंच रहा है। चिलचिलाती गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। कुछ इलाकों में तापमान 44 डिग्री दर्ज किया गया है। इसी बीच मौसम विभाग ने आने वाले मौसम को लेकर लेटेस्ट अपडेट दिया है। आइए नीचे खबर में जानते हैं-  

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। राजस्थान के मौसम (Rajasthan ka mausam) में बदलाव का दौर जारी है. पश्चिमी विक्षोभ का दबाव कम होते ही एक बार फिर से गर्मी बढ़ने लगी है. मंगलवार को राज्य के अधिकांश जिलों में सुबह से ही बादलों का दबाव कम होने से धूप में तेजी रही. इस वजह से देर शाम तक तेज गर्मी का असर रहा. प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान फलोदी का 44.2 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा राजधानी जयपुर में तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

Alcohol ML per day : एक दिन में कितने ML शराब पीनी चाहिए, महिलाओं के भी तय की गई है लिमिट

राजस्थान में (rajasthan mausam update) अधिकांश जिलों का तापमान 40 डिग्री के पास पहुंच गया है. अजमेर के 40.4 डिग्री, अलवर का 42.0 डिग्री, जयपुर का 40.6 डिग्री, सीकर का 40.0 डिग्री, कोटा का 40.9 डिग्री, बाड़मेर का 41.2 डिग्री, जैसलमेर का 42.9 डिग्री, जोधपुर का 40.4 डिग्री, बीकानेर का 41.0 डिग्री, चूरू का 41.8 डिग्री, श्रीगंगानगर का 42.0 डिग्री, डूंगरपुर का 40.3 डिग्री, जालौर का 40.4 डिग्री, सिरोही का 39.6 डिग्री, करौली का 42.0 डिग्री, भीलवाड़ा का 39.8 डिग्री और माउंट आबू का 25.4 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया।

राजस्थान में तेज हीटवेव का अलर्ट

PM मोदी कहां इन्वेस्ट करते हैं अपना पैसा? हो गया खुलासा


मौसम विभाग (weather update) के अनुसार फिलहाल जयपुर ग्रामीण सहित प्रदेशभर में 18 मई तक हीटवेव का दबाव रहने की संभावना जताई जा रही है. निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार बुधवार को बीकानेर, उदयपुर, कोटा संभाग में दोपहर बाद कहीं-कहीं मेघगर्जन की संभावना है. 16 मई से राज्य के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने से तापमान में 2-4 डिग्री तक की बढ़ोतरी होने की संभावना है. 17-18 मई को पश्चिमी राजस्थान में तेज हीटवेव चलने की संभावना है. इस दौरान तेज अंधड़ चलने की संभावना भी है।