home page

आज छतीसगढ़ में गरज कर बरसेंगे बादल, मौसम ने ले ली करवट, जानिए IMD के लेटेस्ट अपडेट

Weather News Chhattisgarh : मौसम विभाग ने छतीसगढ़ के मौसम को लेकर अपडेट जारी कर दिए है। मौसम का मिजाज आज कुछ बदल गया है इसके साथ ही  IMD ने छतीसगढ़ में बारिश के होने की संभावना जताई है। आपको बता दें कि प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 32 डिग्री राजनांदगांव और सबसे न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री अंबिकापुर में दर्ज किया गया है। आइए जान लेते है मौसम हा ताजा हाल....

 | 
आज छतीसगढ़ में गरज कर बरसेंगे बादल, मौसम ने ले ली करवट, जानिए IMD के लेटेस्ट अपडेट

HR Breaking News (ब्यूरो) : मौसम के बदलने का सिलसिला लगातार जारी है। अब बात करे छत्तीसगढ़ के मौसम (weather of chhattisgarh) की तो छत्तीसगढ़ में आज यानी रविवार को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 3-4 दिन प्रदेश में बादल, बारिश का मौसम रहेगा. शनिवार को दिनभर तेज धूप थी. तापमान में वृद्धि दर्ज की गई. रविवार को रायपुर व आसपास के क्षेत्रों में सुबह कोहरा और हल्के बादल रहेंगे. रायपुर में अधिकतम तापमान 3 डिग्री बढ़ गया. यहां अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस (mausam ki jaankaari) था.

IMD के अनुसार प्रदेश में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस राजनांदगांव में था. शाम ढलते ही आसमान पर बादल छा गए. शुक्रवार की रात की तुलना में शनिवार की रात को ठंड कम थी. पिछली रात यहां न्यूनतम तापमान 16.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 5.8 डिग्री सेल्सियस था. तेजी से बदलते मौसम में नमी (changing weather) भी घटकर 51-41 प्रतिशत तक रह गई है. मौसम केंद्र (IMD) के मुताबिक रविवार को प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना है. एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात के संकेत हैं.


अधिकतम तापमान 31 डिग्री के आसपास रहने की है संभावना


मौसम विभाग के विशेषज्ञ एच पी चंद्रा (Meteorological Department expert HP Chandra) ने बताया कि आज प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा. प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 32 डिग्री राजनांदगांव और सबसे न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री अंबिकापुर में दर्ज किया गया है. प्रदेश में आज कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की भी संभावना (possibility of rain) है.

वहीं एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात (Thunderclap) होने के संकेत है. राजधानी में आज सुबह कोहसा उसके बाद हल्की बादल छाए रह सकते हैं. अधिकतम तापमान 31 डिग्री न्यूनतम 17 डिग्री के आसपास रहने की संभावना मौसम विभाग (IMD) ने जताई है.