home page

UP ka Mausam : यूपी के इन 13 जिलों में एक्सट्रीम कोल्ड, मौसम विभाग ने जारी किया लेटेस्ट अपडेट

UP mausam ki jankari - उत्तर भारत में ठण्ड अपनी चरम सीमा पर है पश्चिम की ओर से आने वाली ठण्डी हवाओं ने लागों को घरों से बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है। घने कोहरे और सर्द हवाओं की वजह से मौसम के हालत बिगड़ते ही जा रहे हैं। हाल ही में मौसम विभाग ने 13 जिलों में एक्सट्रीम कोल्ड और 47 जिलों में घने कोहरे और कड़ाके की ठण्ड का अलर्ट जारी किया है। 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। Weather Update - मौसम विभाग यानी IMD ने यूपी में मौसम का लेटेस्ट अलर्ट जारी किया है। ठंडे मौसम की मार से अभी छुट्टी मिलने वाली नहीं है। 13 जिलों में एक्सट्रीम कोल्ड तो 47 जिलों में गहने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है। बीते कुछ हफ्तों से बीते कुछ हफ्तों से यूपी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

High Court Decision : पत्नी के नाम पर खरीदी गई प्रोपर्टी का कौन होगा मालिक, हाईकोर्ट ने दिया बड़ा फैसले, आपके लिए जानना जरूरी


भयंकर ठंड को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट- 


शीतलहर ने लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है। लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने लोगों को बिना आवश्यक कारण लोगों को घर से बाहर निकलने से मना किया है। ठंड को लेकर मौसम विभाग हर रोज अपडेट जारी कर रहा है बीती रात यूपी का मुजफ्फरनगर जिला सबसे ठंडा रहा जहां न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री पहुंच गया।

Supreme court ने कर दिया क्लियर, जिसका होगा कब्ज़ा, वह होगा प्रॉपर्टी का मालिक


उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में एक्सट्रीम कोल्ड- 

वहीं, दिन के समय बागपत में सबसे अधिकतम तापमान बागपत में 16.6 डिग्री दर्ज किया गया। इसी बीच मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 13 जिलों के लिए एक्सट्रीम कोल्ड का इलाज जारी किया है वही 47 जिलों में कोरे एवं घने धुंध का प्रकोप लगातार जारी रहेगा।

एक्सट्रीम कोल्ड वाले यह जिले हैं

Whiskey : ज्यादातर लोग नहीं जानते शराब पीने का सही तरीका, एक्सपर्ट ने दी राय


एक्सट्रीम कोल्ड वाले जिलों में सहारनपुर मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बागपत, मुरादाबाद, ज्योतिबा फुले नगर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, सीतापुर, बहराइच और बाराबंकी है।


वहीं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, औरैया, कानपुर देहात, जालौन, झांसी, ललितपुर, उन्नाव, लखनऊ, कानपुर, फतेहपुर, हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, अमेठी, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, फैजाबाद, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर और आसपास के इलाकों में भी अलर्ट जारी किए गए हैं।