home page

UP Weather : यूपी में 2 दिन मौसम का ट्रिपल अटैक, हाल होगा बेहाल, जारी हुआ अलर्ट

UP Weather Alert : उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड अपनी चरम सीमा पर है। घने कोहरे और ठंडी हवाओं ने लोगों की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है। वहीं, यूपी (UP mausam ki jankari) के कई इलाकों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। पश्चिमी विक्षोभ का असर पूरे प्रदेश में दिख रहा है। चलिए नीचे खबर में जानते हैं आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल-  

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश (UP Weather update) में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। पश्चिमी सर्द हवाओं और कोहरे ने प्रदेश के कई इलाकों को चपेट में लिया है। ऐसे में आने वाले दिनों में भी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने यूपी के चार जिलों में सर्दी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही अन्य कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

UP ka Mausam : यूपी के इन 13 जिलों में एक्सट्रीम कोल्ड, मौसम विभाग ने जारी किया लेटेस्ट अपडेट

18-19 जनवरी को बूंदाबांदी की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के असर से उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे हुए रीवा, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, टीकमगढ़, निमाड़ी जिलों में बादल छाने के साथ-साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। भोपाल, इंदौर समेत प्रदेश के कई जिलों में बादल छा सकते हैं।

Indian money : 22 जनवरी को लॉन्च होंगे 500 के नए नोट, महात्मा गाँधी की जगह इनकी होगी तस्वीर

इन चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यहां बुधवार को कोल्ड डे रहने और शीतलहर चलने का अनुमान जताया गया है।

आज इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट

High Court Decision : पत्नी के नाम पर खरीदी गई प्रोपर्टी का कौन होगा मालिक, हाईकोर्ट ने दिया बड़ा फैसला, आपके लिए जानना जरूरी


मौसम विभाग के अनुसार, आज राज्य के 12 जिलों में कोल्ड डे और 26 जिलों में भीषण कोल्ड डे जैसी स्थिति बनी रहेगी।  भागलपुर, खगड़िया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, बांका, जमुई, मुंगेर, अररिया और सुपौल जिले में शीत दिवस का अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, राजधानी पटना, शिवहर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, भभुआ, रोहतास, नालंदा, शेखपुरा, जहानाबाद, नवादा, अरवल, लखीसराय, समस्तीपुर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, औरंगाबाद, गया, बेगूसराय, पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, मधुबनी,  वैशाली, भोजपुर और बक्सर जिले में घने कोहरे और भीषण कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के निचले क्षोभमंडल में 19 जनवरी से बर्फीली ठंडी पछुवा और उत्तर पछुवा हवा का प्रवाह होने का पूर्वानुमान है, जिससे ठंड बढ़ने वाली है। मौसम विभाग ने 19 से 24 जनवरी तक राज्यभर में शीत दिवस का अलर्ट जारी किया है।