Gold Delivery: ये एप्प करेगी सोने की होम डिलीवरी, दे रही है धाकड़ डिस्काउंट 

आज के समय हर एक चीज आपको घर बैठे बैठे मिल जाती है और ऐसे में इस एप्प ने सोने को भी होम डिलीवर करना शुरू कर दिया है। अगर  आप भी घर बैठे सोना खरीदना चाहते हैं तो इस एप्प से आर्डर कर सकते हैं।  आइये जानते है पूरा प्रोसेस  
 

HR Breaking News, New Delhi : गोल्डन डेज अभियान के हिस्से के रूप में फिनटेक प्लेटफॉर्म, PhonePe ने सोमवार को घोषणा की है कि वह धनतेरस 2022 के लिए सोने और चांदी की खरीद पर रोमांचक ऑफर ला रहा है. PhonePe ने कहा कि उसके उपयोगकर्ता धनतेरस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं और सोने पर 2,500 रुपये और चांदी की खरीदारी पर 500 रुपये तक का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं.

कंपनी ने एक बयान में कहा, "धनतेरस सोना और चांदी खरीदने का एक शुभ समय है, PhonePe अपने यूजर्स के लिए ऐप पर 1,000 रुपये या उससे अधिक की सोने और चांदी की खरीदारी के लिए रोमांचक छूट दे रहा है.

इसमें कहा गया है, "जो ग्राहक 26 सितंबर से 26 अक्टूबर 2022 के बीच अपने सोने या चांदी की खरीदारी- डिजिटल, सिक्के या बार के लिए भुगतान करते हैं, वे कैशबैक ऑफर के लिए पात्र हैं." PhonePe ने कहा कि ग्राहक प्लेटफॉर्म पर उच्चतम 99.99 फीसदी शुद्धता वाला 24के सोना और चांदी खरीद सकते हैं. सोने के सिक्कों की प्रत्येक खरीद के लिए एक शुद्धता प्रमाण पत्र प्रदान किया जाता है.

ग्राहक उच्च गुणवत्ता वाले सोने और चांदी के सिक्कों और बार के लिए बीमाकृत Door step Delivery का विकल्प भी चुन सकते हैं. संचय के लिए डिजिटल रूप से खरीदा गया प्रमाणित 24के सोना शून्य मेकिंग शुल्क लेता है और इसे मु़फ्त और बीमाकृत बैंक-ग्रेड गोल्ड लॉकर में संग्रहीत किया जाता है.


यहां प्लेटफॉर्म पर सोना खरीदने का स्टेप बाई स्टेप प्रोसेस है :

स्टेप 1: PhonePe होमपेज पर सबसे नीचे वेल्थ आइकॉन पर क्लिक करें.

स्टेप 2: इसके बाद, अपनी खरीद वरीयता के आधार पर गोल्ड/सिल्वर आइकन पर क्लिक करें.

स्टेप 3: 'स्टार्ट एक्युमुलेटिंग' या 'बाय मोर गोल्ड' पर क्लिक करें. वैकल्पिक रूप से, यदि आप खरीदना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए सोने/चांदी के किसी भी कॉइन पर क्लिक कर सकते हैं और अपना कॉइन आपके दरवाजे पर पहुंचा सकते हैं.

स्टेप 4: राशि दर्ज करें और 'आगे बढ़ें' पर क्लिक करें.

स्टेप 5: अंत में, खरीदारी पूरी करने के लिए 'प्रोसीड टू पे' पर क्लिक करें.

Google Pay से सोना खरीदने पर भी है ये फायदा


डिजिटल गोल्ड में निवेश के जरिए आप सोने में सुरक्षित निवेश कर सकते हैं और इसके लिए गूगल पे का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें आपको मेकिंग चार्ज या कोई अन्य चार्ज भी नहीं देना पड़ता है जैसा कि आमतौर पर गहने खरीदते वक्त देना पड़ता हैं. ऑनलाइन इसे रखने का कोई संग्रहण शुल्क भी नहीं है और आप इसे जब चाहे बेच भी सकते हैं. आप Google Pay और Paytm के जरिये भी डिजिटल गोल्ड में निवेश कर सकते हैं. यहां स्टेप बाई स्टेप जानिये कि आप कैसे निवेश कर सकते हैं.  जितना सोना आप खरीदना चाहते हैं, उसे INR में दर्ज करें. यह ध्यान दिया जा सकता है कि आपके द्वारा खरीदे जा सकने वाले सोने के कुल मूल्य की कोई सीमा नहीं है. लेकिन एक दिन में आप एक रुपये से 50,000 रुपये तक का ही सोना खरीद सकते हैं.

Google Pay खोलें और New पर टैप करें.
सर्च बार में, गोल्ड लॉकर दर्ज करें. फिर सर्च बटन प्रेस करें.
गोल्ड लॉकर टैप करें और फिर 'बाय नाऊ' पर क्लिक करें. सोने का मौजूदा बाजार खरीद मूल्य  दिखाई देगा. 
चेक मार्क टैप करें और फिर दिखाई देने वाली विंडो में अपना पेमेंट मोड चुनें.
इसके बाद प्रोसीड पर क्लिक करें और आपकी सोने की खरीदारी पूरी हो जाती है.